सर्दियों के लिए यह से खरीदे कपड़े ,मिलते है बहुत सस्ते

0

आज हम आपको एक नया मार्किट बताने वाले है
गर्म कपड़ों को लेकर सबसे ज्यादा यहीं टेंशन होती है कि कपड़े कहां से खरीदें जो सस्ते भी हो और देखने में स्टाइलिश लगें। क्यों सर्दियां बहुत कम समय के लिए आती है और इसके बाद पूरे साल ये कपड़े आलमारी में रखे रह जाते हैं। तो आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहें हैं जहां से केवल आप बजट में शॉपिंग ही नहीं करेेंगे बल्कि ये लेटेस्ट और ट्रेंडी भी होंगे।

अगर आप गर्म कपड़ों की बेहद ही कीफायती दाम में शॉपिंग करना चाहते हैं तो आप दिल्ली के गांधी नगर मार्केट जा सकते हैं। यहां आपको स्वेटर से लेकर जैकेट तक बहुत कम दामों में आराम से मिल जाएंगे। वैसे तो यह थोक मार्केट है पर इसके बावजूद आप यहां से सिंगल पीस भी खरीद सकते हैं, बस इसके लिए आपको मोलभाव करना अच्छे से आना चाहिए।

दिल्ली का गांधी नगर कपड़ों का एक ऐसा बाजार है, जिसमें 15 हजार से भी ज्यादा दुकानें है। आपको बता दें, यह एशिया का सबसे बड़ा होलसेल मार्केट है, जहां से देशभर के अलग-अलग इलाकों में कपड़े सेल किए जाते हैं। यहां आपको एक अच्छा स्वेटर 100 रुपए में और जैकेट 180 रुपए में आराम से मिल जाएंगे, लेकिन हां क्वालिटी के हिसाब से दामों में भी अंतर होगा।

अब आपके दिमाग में सवाल होगी कि आखिर यहां इतने सस्ते कपड़े कैसे मिल सकते हैं। हमारे दिमाग में भी सबसे पहले ये ही सवाल आया। तो पता चला कि यहां की दुकानों पर कपड़े को खुद बनाकर तैयार किया जाता है जिस वजह से ये बहुत कम दामों में अच्छी क्वालिटी के कपड़े बनकर तैयार हो जाते हैं।

आप चाहे तो इस मार्केट के अलावा चांदनी चौक, जनपद, लाजपत नगर, सरोजनी नगर, करोल बाग और शहादरा के बाजार में भी शॉपिंग करने जा सकते हैं। दिल्ली के अलावा लुधियाना की घुमर मंडी मार्केट और करीमपूरा बाजार भी गर्म कपड़ों के लिए बहुत फेमस है। इन दोनों मार्केट में भी थोक में कपड़े मिलते हैं, जहां आपको बाजार के दामों के मुकाबले 40 से 50 फीस कम दाम में आराम से कपड़े मिल जाएंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.