प्लास्टिक के बाल्टी और मग को करे ऐसे साफ, चमकने लगेंगे बाल्टी और मग

0

आज हम आपको एक घरेलू नुख्से बताने जा रहे है।
हर घर में प्लास्टिक के बाल्टी और जग इस्तेमाल किए जाते हैं लेकिन मुसीबत तब होती हैं जब यह गंदे हो जाते हैं क्योंकि इसकी गंदगी आसानी से नहीं जाती हैं| प्लास्टिक के बाल्टी या फिर जग साफ करने में काफी मेहनत करनी पड़ती हैं।

ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप अपने घर के प्लास्टिक के बाल्टी और जग आसानी से साफ कर सकते हैं इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं बल्कि बस आपको इसे साफ करने के लिए पाँच मिनट लगेंगे।

इस तरीके से साफ करे अपने गंदे जग को

प्लास्टिक के गंदे जग या फिर बाल्टी साफ करने के लिए आप एक टॉयलेट क्लीनर ले, आप चाहे तो हारपिक का इस्तेमाल कर सकते हैं| अब गंदे जग के ऊपर-नीचे सभी जगह हारपिक क्लीनर की कुछ बुँदे डाले और फिर इसे एक ब्रश की सहायता से रगड़-रगड़ कर साफ करे, लेकिन एक बात का ध्यान रहे कि ज्यादा तेजी से ना रगड़े वरना आपके बाल्टी या जग पर निशान पड़ सकते हैं।

जग के हैंडल और कोनों को साफ करने के लिए आप टूथब्रश का इस्तेमाल करे, इसमें थोड़ा सा हारपिल क्लीनर लगा ले और इसे जग के कोनों में रगड़-रगड़ कर साफ करे| जब यह साफ हो जाये तो इसे साफ पानी से धो ले, यदि आपके जग या बाल्टी से हारपिल की महक आ रही हैं तो आप कोई भी डिशवॉश ले और इसे जग और बाल्टी के चारों ओर लगा दे और हल्के हाथों से रगड़ कर साफ कर ले, अब इसे भी अपने साफ पानी से धो ले।

अब जग या फिर बाल्टी के अंदर से हारपिक की महक नहीं आएगी, पानी से धोने के बाद प्लास्टिक के बाल्टी या जग को कुछ देर धूप में सुखने के लिए रख दे| अब आप देखेंगे कि आपकी बाल्टी या जग एकदम से पहले जैसी हो गयी है इसमें किसी भी प्रकार की गंदगी नहीं नजर आएगी और ना ही जग से हारपिक की महक आएगी, इसलिए अपने जग और बाल्टी को हर 15 से 20 दिन में इस तरीके से साफ करे, ऐसा करने से आपके जग कभी भी गंदे नहीं होंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.