दिल्ली हिंसा में दिखाई अमित शाह ने अपनी ताकत, किया जबरदस्त ऐलान

आज हम दिल्ली हिंसा को लेकर बात करने जा रहे है।
नागरिकता संशोधन बिल को लेकर दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन किया जा रहा था। हालांकि इसके बाद शनिवार की आधी रात से जाफराबाद के मेट्रो स्टेशन के पास प्रदर्शन शुरू हो गया। इसके बाद यह प्रदर्शन इतना हिंसक हो गया कि इस हिंसा में अब तक 10 लोगों के मारे जाने की भी खबरें आ रही हैं जिसमें एक पुलिस हवलदार भी है।

अब धीरे-धीरे सरकार पर भी दबाव बन रहा है ताकि सरकार भी कुछ एक्शन ले। लेकिन गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली हिंसा को लेकर आला अधिकारियों की मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग के दौरान उन्होंने अफसरों को बढ़ा आदेश भी दे दिया। पहले आपको बता दें कि प्रदर्शनकारियों को लेकर जो भी निर्णय करना होता है। वह गृह मंत्रालय के अंतर्गत होता है। यह गृह मंत्रालय की ही ताकत होती है।

अब यह खबर आई है की अमित शाह ने अधिकारियों को स्थिति पर तुरंत नियंत्रण बनाए रखने का बड़ा आदेश दिया गया है। गृहमंत्री का अधिकारियों को दिया गया यह आदेश एक तरह से इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति इस समय भारत के दौरे पर हैं और ऐसे में अगर कुछ बवाल होता है तो सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह जिम्मेदार हो सकते हैं, इसलिए गृह मंत्री ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए अधिकारियों को सख्त आदेश दे दिए हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion