जिओ और एयरटेल के यूज़र्स अब देख सकेंगे आईपीएल का मैच मोबाइल पर

आज हम आपको बहुत ही खास जानकारी देने जा रहे है। आईपीएल 2020 का सुरुर अब धीरे धीरे क्रिकेट फैंस पर चढ़ने लगा है आईपीएल (IPl 13) का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा पहला मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से होगा भारत में जो मैच आठ बजे से होते थे, वे यूएई में साढ़े सात बजे से ही होंगे अब आईपीएल 2020 के प्रसारणकर्ता स्‍टार स्‍पोर्ट्स (Star Sports) ने भी कमर कस ली है इसके विज्ञापन भी टीवी पर आने शुरू हो गए हैं लेकिन अगर आप टीवी पर मैच नहीं देख सकते तो आप अपने मोबाइल (IPL Match on Mobile) में भी आईपीएल के मैचों का लाइव टेलीकास्‍ट (IPL Match Live) देख सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको कुछ करना होगा।

साथ ही कुछ पैसे भी खर्च करने पड़ेंगे लेकिन एक बार पैसे खर्च करने के बाद पूरे आईपीएल का मजा आप अपने मोबाइल पर ले सकते हैं।

आईपीएल के डिजिटल कार्यक्रम प्रसारक मंच डिज्नी हॉटस्टार ने शनिवार को कहा कि आगामी इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के मैच उसके केवल वे ग्राहक ही देख सकेंगे, जिन्होंने उसकी वार्षिक ग्राहकी ले रखी है यानी जो लोग पूरे साल भर का सबस्‍क्रिप्‍शन लेंगे या फिर पहले से उन्‍होंने साल भर का प्‍लान ले रखा है वही लोग मैच का लाइव प्रसारण देख पाएंगे।

डिज्नी हॉटस्टार ने कहा कि उसके प्‍लेटफार्म पर डिज्नी हॉटस्टार वीआईपी (399 रुपये में 12 माह) डिज्नी हॉटस्टार प्रीमियम (1,499 रुपये में 12 माह) योजना के पुराने नए ग्राहक ही आईपीएल का प्रसारण देख सकेंगे कंपनी ने कहा है कि उसने डिज्नी हॉटस्टार वीआईपी योजना की ग्राहकी लेने के इच्छुक लोगों की आसानी के लिए टेलीकॉम कंपनी जियो एयरटेल से गठबंधन किया है ये दोनों कंपनियां इसके लिए पूर्व भुगतान पर 12 माह के लिए इस योजना की पेशकश करेंगी।

वॉल्ट डिज्नी कंपनी एपीएसी के अध्यक्ष एवं स्टार एंड डिज्नी इंडिया के प्रमुख उदय शंकर ने कहा कि हम डिजिटल प्रसारण में जो प्रौद्योगिकी प्रयोग करते हैं, दर्शक उसके आनंद में डूब जाता है यह प्रौद्योगिकी नए वैश्विक प्रतिमान स्थापित करेगी यह तकनीक आने वाले वर्षों में खेल प्रसारण का आनंद उठाने की दिशा भी निर्धारित करेगी।

आपको बता दें कि आईपीएल इस साल पहली बार सितंबर अक्‍टूबर नवंबर के महीने में हो रहा है इससे पहले आईपीएल हमेशा मार्च, अप्रैल मई के महीने में होता आया है इस साल भी 29 मार्च से आईपीएल होना था, लेकिन तब कोरोना के कारण इसे पहले 15 अप्रैल तक के लिए टाला गया बाद में इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया था हालांकि इस बीच यूएई की ओर से बीसीसीआई को प्रस्‍ताव मिला कि वे अगर चाहें तो उनके देश में आईपीएल करा सकता है, इसके बाद बीसीसीआई इसके लिए तैयार हो गया अब आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को होगा इसका फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा।

हालांकि अभी तक ये साफ नहीं है कि आईपीएल का पहला मैच किन दो टीमों के बीच होगा, लेकिन माना जा रहा है कि छह सितंबर को पूरे आईपीएल का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा।

आपको कैसी लगी जानकारी कमेंट करके जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *