कोरोना को काबू करने के लिए योगी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस

आज हम आपको बहुत ही खास जानकारी देने वाले है
राज्य में बढते कोरोना के मामलों को काबू करने और इसके मद्देजनर सुविधाओं को बढाने के लिये यूपी सरकार ने अब नयी योजना बनाई है। इस नई योजना के तहत राज्य के जिलों में स्थित होटलों में कोविड-19 केयर सेंटर्स स्थापित किये जाएंगे। जहां कोरोना के संदिग्ध मरीज निजी भुगतान पर रह सकेंगे। इनमें रहने के लिये किया जाने वाला भुगतान 1500 से 2000 रुपये से ज्यादा नहीं होगा।

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर योगी सरकार पूरी तरह से नई नई गाइड लाइन शुरू कर रही है जिससे कोरोना से बचा जा सके।

यूपी सरकार के प्रिसिंपल हेल्थ सेक्रेटरी अमित मोहन प्रसाद ने जिलाधिकारियों को लिखित आदेश जारी कर अलग अलग जनपदों में स्थित होटलों में कोविड-19 केयर सेंटर स्थापित करने को कहा है। इन केयर सेंटर्स में हल्के लक्षण या बिना लक्षण वाले संदिग्ध मरीजों को रखा जा सकेगा।

जिलाधिकारी को लिखे गये पत्र में यह भी सुनिश्चित करने को कहा गया है कि इन कोविड में रहने के चार्ज ज्यादा न हों। इसके लिये सरकार द्वारा साफ निर्देश दिये गये हैं कि सिंगल एक्यूपैंसी रूम के लिये 1500 रुपये और डबल एक्यूपैंसी के लिये 2000 रूपये से अधिक नहीं होने चाहिये। जिलाधिकारी ऐसे होटलों की पहचान कर कोविड केयर स्थापित करेंगे।

इस बीच सीएम योगी ने आज रविवार को लखनऊ में टीम-11 अधिकारियों के साथ बैठक की और राज्य में कोरोना के ताजा हालातों की जानकारी ली। इस मौके पर कोरोना के प्रसार को रोकने के लिये उन्होंने अधिकारियों को कुछ जरूरी निर्देश भी दिये।

आपको अगर हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें।

Join The Discussion