अब घर की सफाई करें सिर्फ छोटे छोटे से तरीके से

0

घर के ऐसे ढेर सारे काम होते हैं जो हमें बहुत तंग करते हैं जिनके कारण हमें बहुत परेशान भी होना पड़ता है। मसलन साफ-सफाई को ही ले लीजिए कुछ लोगों को तो साफ- सफाई बहुत पसंद होती है परंतु कुछ लोग साफ सफाई से बचने के तरीके ढूंढते रहते हैं परंतु फिर भी एक न एक दिन तो सफाई करनी होती है। लिहाजा आज की इस कड़ी में हम आपके लिए लेकर आए हैं बेहद आसान तरीके जो कि आपके साफ सफाई में आपकी बहुत मदद करेंगे।

● नल की गंदगी साफ करने के लिए आपको नलको वैक्स पेपर से साफ करना चाहिए आपका नल एकदम साफ हो जाएगा।

● अगर फर्श पर पोछा लगाया है और वो गीला हो तो आप पुराने मोजों से फर्श को सुखा सकते हैं।

● अगर खाना बनाने वाला बर्तन काफी जल गया है तो उसमें थोड़ा सा नमक डाल दे फिर उसे कपड़े से साफ करें बर्तन फिर से एकदम साफ हो जाएगा।

● अगर सोफे पर दाग लग गये हैं तो खाने वाले सोडे में थोड़ा सा सिरका, गर्म पानी मिला लें और इसमें डिटर्जेंट डालकर इसे दागों पर लगाकर साफ करें। सोफा एकदम साफ हो जाएगा।

● अगर आपके फ्राइंग पैन में कालापन आ गया है तो इसमें थोड़ा सा बेकिंग सोडा डालकर कुछ देर के लिए रख दीजिए फिर साफ कीजिए आपका पैन एकदम चमक उठेगा।

● कांच के बर्तन को एकदम चमकदार और साफ बनाना है तो कांच के बर्तन को थोड़ी देर सिरके से भिगो दें फिर साफ करें बर्तन चमक जाएगा।

● अगर क्रॉकरी को साफ करना है तो बेकिंग सोडे और गर्म पानी के मिश्रण से उसे साफ करें। उसमें चमक आ जायेगी।

● सिंक को साफ करने के लिए सोडा और नमक गर्म पानी में मिलाकर इसे सिंक में डाल दें सिंक एकदम साफ हो जाएगा।

● बर्तनों की चिकनाई हटाने के लिए उसमें थोड़ा सा नमक डालकर उसे धुल लें चिकनाई एकदम गायब हो जायेगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.