ज़िन्दगी में कभी भी भगवान् से ये चीज़े नही माँगनी चाहिए

0

हेल्लो दोस्तों हम हमेशा भगवन से कुछ न कुछ मांगते रहते है कभी अपने लिए तो कभी दूसरे के लिए क्या आपने कभी सोचा है कि हमें बनाने वाला और इस सृष्टि की रचना करने वाला कौन है यदि आपने कभी सोचा हो तो आप जरुर जानते होंगे कि वह भगवान है जिसने हम सब को बनाया, लेकिन फिर भी कुछ लोग ऐसे हैं जो भगवान को नहीं मानते और जो लोग भगवान को मानते हैं वह हमेशा अपनी सहायता के लिए कभी ना कभी प्रार्थना करते हैं ।

और यह बात बिल्कुल सच है क्योंकि हमें हमेशा कभी ना कभी भगवान से ऐसी प्रार्थना करते हैं जिससे हमारी हर इच्छा पूरी हो और कभी-कभी भगवान हमारी इच्छाओं को भी पूरा करते हैं आप सभी जानते हैं यदि भगवान की कृपा पानी है तो मेहनत तो स्वयं ही करनी पड़ेगी, लेकिन जो लोग कोशिश करते हैं भगवान भी उनकी ही सुनते हैं कभी भी बिना मेहनत के कुछ नहीं मिलता है।

Also Read – 

इन में से किसी एक को चुन कर पता लग सकता आपका भविष्य

रातों रात हुई ये चीज़े सस्ती

अपना घर कैसे बनाये

हम कभी कभी इतने पत्थर दिल हो जाते है हम कभी कभी अपनी इच्छाओं को भूलकर दूसरों के बारे में भला बुरा सोचते हैं और इसके लिए भगवान से प्रार्थना भी करते हैं लेकिन आपको बता दें आपको कभी भी भूलकर भी भगवान से इस तरह की प्रार्थना नहीं करनी चाहिए ।

आप अपने जीवन के लिए भगवान से कुछ भी मांग सकते हैं आपको हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि कभी भी किसी का बुरा नहीं सोचना चाहिए और ना ही उसके लिए भगवान से प्रार्थना करनी चाहिए यदि आप यह सोच रखते हैं कि आपका भला हो जाए और किसी और को बुरा तो भगवान भी इसके लिए आप को माफ़ नहीं करता क्योंकि यदि आप किसी और का बुरा करने के लिए भगवान से कहेंगे तो भगवान आपका ही बुरा करेंगे।

क्योंकि भगवान आपकी इच्छा पूरी करेंगे आपके किसी दुश्मन की नहीं, यदि आप भी अपने जीवन में तरक्की चाहते हैं तो अपने लिए तरक्की के नए मार्ग मांगे हैं यदि आपकी तरक्की रुक जाए ऐसी प्रार्थना भगवान से किसी और के लिए ना मांगे, यदि इस बात को ध्यान रखते हैं तो आप 1 दिन अमीर जरूर बनते है।

दोस्तों भगवान् से वही चीज़े माँगनी चाहिए जो किसी के बुरे के बारे में न हो जो किसी का बुरा नहीं चाहता उस इंसान को भगवान् हमेशा हर सुख देता है।

दोस्तों आपको पोस्ट कैसी लगी हमे जरूर बताये और ऐसी ही और जानकारी के लिए हमे फॉलो करे।

Loading...