ज़िन्दगी में अगर कभी दुखी नहीं होना चाहते तो हमेशा याद रखे ये बातें

0

हेल्लो दोस्तों इंसान हमेशा दुखी तो रहता ही है ज़्यादा या फिर थोड़ा इस दुनिया में कोई भी इंसान ऐसा नहीं है जो कभी दुखी न हुआ हो हर इंसान अच्छे दिनों में खुश इर बुरे दिनों में दुखी ही रहता है अक्सर लोग बुरे वक्त में इंसान का साथ का साथ छोड़ देते है लेकिन बुरे वक्त में आपको कभी भी हिम्मत नही छोडनी चाहिए बल्कि उनका अटल रहकर सामना करना चाहिए दोस्तों इसीलिए आज हम आपको वो तीन जरूरी बातें बताएंगे जो आप अपने जीवन मे दुख के समय हमेशा याद रखना।

पहली बात की जब कभी भी आपके जीवन में दुःख का समय आ जाए तो उसका डटकर सामना करना चाहिए और हमेशा खुश रहने की कोशिश करनी चाहिए. क्योंकि जो होना है वो तो होकर ही रहेगा फिर दुखी होकर क्या फायदा इसलिए अपने जीवन के दुखो को भुला कर अपने आने वाले सुख ही तरफ कदम बढ़ाना चाहिए।

Also Read – 

कुछ ऐसी बातें जिन पर हम यकीन नहीं कर पाते

शादी के बाद बनाकर रखते है ये स्टार अपनों पत्नी को ररानी बना कर

जूही चावला ने क्यों की इतने बड़ी उम्र के आदमी से शादी

दोस्तों दूसरी बात यह है कि हमारे जीवन मे आये दुखो के लिए कभी भी भगवान को इसका दोष नहीं देना चाहिए और कभी भी ये ना सोचे कि आखिर भगवान हमे ही क्यों दुख दे रहा है क्योंकि बिना दुख आये हमे सुख की परम अनुभुति नही हो पाएगी इसीलिये अपने दुखों के लिए कभी भी किसी और को जिम्मेवार न बताये।

दोस्तो तीसरी और सबसे बड़ी बात ये है कि सुख और दुख दोनों ही हमारे जीवन का पहलू है क्योंकि जीवन मे न तो सुख निरंतर रहता है और न ही दुख इनका आना जाना लगा हो रहता है इसीलिए जब भी आप कभी दुखी हो तो उसे सहन करने की शक्ति अपने अंदर हमेशा रखिये।

अगर आप इन बातों को हमेशा ध्यान में रखते है तो आपको कभी भी दुखी नहीं होना पड़ेगा।

हमारी पोस्ट कैसी लगी हमे जरूर बताये और हमारी ऐसी ही और जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...