lifestyle

Yogi आदित्यनाथ जी लेंगे 25 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ

Yogi आदित्यनाथ जी लेंगे दुबारा से एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ क्या आप जानते है कि योगी आद‍ित्‍यनाथ उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री पद की दूसरी बार 25 मार्च को शपथ लेंगे 25 मार्च को शाम 4 बजे होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के ल‍िए पीएम मोदी समेत व‍िपक्षी नेताओं को भी न्‍योता द‍िया जाएगा।

Yogi

Yogi

कांग्रेस अध्‍यक्ष सोन‍िया गांधी, मुलायम स‍िंह यादव और अख‍िलेश यादव को भी शपथ ग्रहण समारोह के ल‍िए बुलावा भेजा जाएगा इसके अलावा कई राज्‍यों के मुख्‍यमंत्र‍ियों को भी शपथ ग्रहण में आने के ल‍िए बुलावा भेजे जाने की उम्‍मीद है।

IMC Kya Hain

45 हजार लोगों के शामिल होने की उम्‍मीद

सूत्रों की मानें तो योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में 45 हजार लोग शामिल हो सकते हैं इसके अलावा बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम के लिए 200 VVIP अतिथियों की लिस्‍ट तैयार की गई है।

लखनऊ स्टेडियम में होगा कार्यक्रम

योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा इस स्टेडियम को पहले इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जाता था।

2024 के हिसाब से तय होगा मंत्रिमंडल

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल के सहारे बीजेपी 2024 लोक सभा चुनाव को भी साधने की तैयारी में है BJP 2024 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए ऐसे नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल करना चाहती है जिनके जरिए तमाम मतदाताओं को साधा जा सके और लोक सभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटें हासिल की जा सके भाजपा ने उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार 403 सदस्यीय विधानसभा में 255 सीटें जीतकर सत्ता बरकरार रखी है।

डिप्टी सीएम पर टिकीं हैं सभी की निगाहें

ऐसे में सभी की निगाहें योगी सरकार के पहले कार्यकाल में उपमुख्यमंत्री रहे केशव प्रसाद मौर्य की ओर टिकी हैं वे सिराथू विधान सभा से चुनाव लड़े थे लेकिन वो चुनाव हार गए अब सभी की दिलचस्पी यह जानने में है कि योगी आदित्यनाथ की सरकार में वो कौन सा पद संभालेंगे।

दोस्तो आपको कैसी लगी हमारी जानकारी हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Join The Discussion