ये कर देगा बीमारी को जड़ से ख़त्म आप भी लेने शुरू कर दे आज से डॉक्टर के पास जाना भूल जाओगे

0

हम सभी लोगों ने सुपारी का नाम तो सुना ही है हमारेसमाज में सुपारी का प्रयोग 2 तरह से किया जाता है एक तो पूजा-पाठ में और दूसरा पान व पान मसाले में लोगों में यह धारणा है कि इसके सेवन से उनके स्वास्थ्य को हानि होगी बहुत कम लोग ही जानते हैं कि सुपारी औषधीय गुणों से भरपूर होती है इसमें प्रोटीन 4.9 प्रतिशत, कार्बोहाइड्रेट 47.2 प्रतिशत ,कार्बोहाइड्रेट 47.2 प्रतिशत, वसा 4.4 प्रतिशत और खनिज द्रव्य एक प्रतिशत होता है।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

जियो की स्पीड हो रही है लगातार कम स्पीड बढ़ाने के लिए करे ये

खराब मोबाइल फ़ोन में भी होती है ये चीजें काम की

बिजली बिल को लेकर दी मोदी सरकार ने खुशखबरी

● कई लोगों में बार बार मुंह सूखने की समस्या होती है इसीलिए ऐसे लोगों को सलाह दी जाती है कि जब भी मुंह सूखे एक सुपारी का टुकड़ा मुंह में रखें क्योंकि इसे चबाने से बड़ी मात्रा में सलाइवा निकालता है।

● सुपारी में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं इसे चलाकर इसका पाउडर बना लें और रोजाना मंजन के रूप में इसका इस्तेमाल करते हैं तो दांतो की साइंस बचाव किया जा सकता है इससे आपके दांत चमकने लगेंगे।

● सुपारी का काढ़ा बनाकर घाव पर लगाएं इसके 12 बूँद को लगाने से भी खून बहना बंद हो जाता है कुछ ही देर में घाव भरने लगता है।

● सुपारी खाने से तंत्रिका तंत्र उत्तेजित होता है इस पर हुए एक रिसर्च से भी अब बात सामने आई है, कि इसे चबाने से तनाव महसूस नहीं होता है इससे आप डिप्रेशन की बीमारी से बचे रहेंगे।

आप भी सुपारी के सेवन से अपनी कुछ बीमारियों को जड़ से ख़त्म कर सकते है आपको कैसी लगी जानकारी हमें जरूर बताएं अगर जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर करना न भूलें ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमें फॉलो करें।