ज़िन्दगी में कभी न भूले ये तीन बातें ये हमेशा याद रहे

0

हेल्लो दोस्तों क्या आप जानते है कि ज़िन्दगी में कभी कभी कोई बात हमारे ये एक सबक बन जाती है जिससे हमारी जिंदगी बदल जाती है।

मनुष्य के स्वभाव और उनके विचारों में काफी विभिन्नताएं होती है जो उन्हें दूसरो से अलग बनाती हैं कुछ लोग ज्यादा बोलना पसंद करते हैं तो कुछ लोग बेहद कम बोलना ही पसंद करते हैं कम और सोच समझकर बोलना अच्छी बात हैं परन्तु कुछ चीजें ऐसी है जो हर कम बोलने वाले व्यक्ति को जरूर याद रखना चाहिए अन्यथा निकट भविष्य में उन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता हैं।

ये बातें कभी मत बोले

कम बोलने वालो को हमेशा याद रखनी चाहिए ये 3 बात

कम बोलने वाले व्यक्तियों के साथ सबसे बड़ी परेशानी होती है उन लोगों की जो उन्हें बेवकूफ समझ लेते हैं कम बोलना अच्छी बात है परन्तु अगर कोई व्यक्ति आपके कम बोलने का फायदा उठाने लगे या आपको बेवकूफ बनाने की कोशिश करने लगे तो आपको अपनी इस आदत को दरकिनार कर उनको मुंहतोड़ जवाब देने की जरुरत है ऐसा न करना आपके जीवन को बर्बाद कर सकता है।

आज के समय में घर परिवार के लोगों में ईर्ष्या और द्वेष काफी बढ़ चूका है ऐसे में घर परिवार वाले लोग भी आपके कम बोलने का फायदा उठाने की कोशिश कर सकते है ऐसे में कम बोलिये मगर अपनी इज्जत को कभी कम मत होने दीजिये अन्यथा आपको जीवन भर दास के बराबर भी इज्जत नहीं मिलेगी।

चाणक्य के अनुसार हक़ की चीज को मांगने में शर्म करने वाला या इस बार में बात न करने वाला व्यक्ति कभी जीवन में आगे नहीं बढ़ सकता है अपने कार्यस्थल में कम बोलिये मगर सटीक बोलिये और जहाँ आपके हक़ की बात हो वहां चुप रहना समझदारी नहीं है।

दोस्तों आप हमेशा ये बातें याद रखे और अपने जीवन में अपनाए और अपनी ज़िन्दगी को बदल ले।

Loading...