व्हाट्सअप का फॉरवर्ड मैसेज क्या है व्हाट्सअप का न्यू फीचर्स


व्हाट्सअप का फॉरवर्ड मैसेज क्या है व्हाट्सअप का न्यू फीचर्स

हैल्लो दोस्तों आपके लिए बिलकुल latest न्यूज़ लेकर आये है जिसके बारे में अभी किसी किसी को ही पता चला है वैसे तो आज के समय में कोई भी खबर सबको पता चल जाती है लेकिन इतना हो जाता है कि उसकी सही जानकारी नहीं मिल पाती इसलिए हम आपके लिए ये पोस्ट लेकर आये है।

आज कल तो whatsapp का उपयोग हर कोई करता है किसी के पास इतना समय नहीं होता है जिससे की वो उससे मिल सके या फिर call पर बात कर सकें इसलिए सभी whatsapp पर अपने दोस्तों , रिस्तेदारों से connect रहने के लिए सभी लोग whatsapp का इस्तेमाल करते है।

 

whatsapp new features

 

Whatsapp हमारे लिए कुछ न कुछ नया features लेकर आता रहता है और हमें हर सुविधा उपलब्ध कराता है लेकिन कुछ लोग इसका फायदा उठाते है तो कुछ लोग नुक्सान करता है whatsapp का फायदा भी है तो नुक्सान भी है नुक्सान लोगों ने बना दिया है इसका गलत इस्तेमाल करके किसी भी झूठी खबर को फ़ैलाने के लिए whatsapp का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है।

जब हमारे पास कोई मैसेज , वीडियो आती है तो हम उसको दुसरो को भेज देते है बिना किसी reason के क्या वो सच है या फिर झूठी खबर को फैला रहे है इसलिए whatsapp में एक ऐसा नया features ऐड किया है जिससे की झूठी खबर का इस्तेमाल न किया जा सके।

Whatsapp में कुछ समय पहले whatsapp payment फीचर्स अपडेट किया था लेकिन वो अभी तक whatsapp यूज़र्स के पास नहीं आया है उसमे कुछ समय लग सकता है ऐसे ही व्हात्सप्प वेब भी फीचर्स अपडेट हुआ था।

 

Must Read – whatsapp web kya hai

व्हाट्सअप का न्यू फीचर्स

Whatsapp अपने यूजर के लिए कुछ न कुछ नया अपडेट करता रहता है आपको धीरे धीरे whatsapp पर बहुत सारे नए नए features देखने को मिलेंगे whatsapp ने अभी एक नया features update किया है उस features का नाम है Whatsapp Forword Message ।

Whatsapp में यूज़र्स के लिए beta version जारी कर दिया है इसमें मैसेज को एक लाबेल्लिंग फीचर ऐड कर दिया है इस फीचर से ये फायदा होगा जब हम किसी को या फिर कोई हमे message forward करेगा तो उसके ऊपर forworded लेबल लिखा हुआ आएगा।

Whatsapp पर किसी को message भेजने पर या फिर आने पर उसके ऊपर मैसेज फॉरवर्ड का लेबल लगा हुआ दिखाई देगा अब आप बहुत ही आसानी से मैसेज को देख कर समझ सकते है कि वो मैसेज खुद लिखा हुआ है या फिर forword किया हुआ।

Whatsapp Forword Message फीचर अभी अपडेट नहीं हुआ है whatsapp यूज़र्स अभी इस फीचर्स का लाभ नहीं उठा पाएंगे लेकिन जल्द ही whatsapp ये feature को अपडेट करने वाला है उसके बाद whatsapp को रेगलुर यूज़ करने वाले इसका लाभ उठा पाएंगे ।

व्हाट्सअप फॉरवर्ड मैसेज फीचर्स कहाँ से डाउनलोड करे

दोस्तों अगर आप इसका अभी लाभ उठाना चाहते है तो इसके लिए आपको beta version app डाउनलोड करना होगा आप इसको google play store से डाउनलोड करें फिर आप इस फीचर्स का लाभ उठा सकते है।

व्हाट्सअप फॉरवर्ड मैसेज कहाँ यूज़ करे

आप अगर इसको whatsapp में देखना चाहते है तो आप किसी आये हुए message को अपने किसी दोस्त को send करें जैसे ही आप उसको वो सेंड करोगे तो उस message के ऊपर आपको Forworded लिखा हुआ label नज़र आएगा इससे आप को पता लगा जाएंगे की वो message आपको लिखा हुआ है या फिर फॉरवर्ड किया हुआ।

 

whatsapp new features

 

लेकिन याद रहे आप इस forword message label को हटा नहीं सकते है।
जल्द ही ये फीचर्स whatsapp regular users को मिल जायेगा और इसका उपयोग जार सकोगे।

उम्मीद है आपको ये मेरी पोस्ट पसंद आयी होगी अगर पोस्ट को लेकर आपके मन में कुछ सवाल है तो आप हमसे नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है।

Kiran Kashyap

मैं किरण कश्यप एक हिंदी ब्लॉगर हूं हिंदी भाषा की इस website पर आपको वो जानकारी उपलब्ध करवाना चाहती हूँ जो आपकी life के लिए बहुत जरुरी है आपको हमारी इस website पर कुछ ऐसी जानकारी मिलेगी जो आपको कही नहीं मिलेगी हमारा हमेशा से यही प्रयास रहा है कि हम आपको आपकी life की अच्छी जानकारी दे। www.askinhindi.in आप हमारी website को जरूर फॉलो करें।

You may also like...

2 Responses

  1. Aasif ali says:

    Really amazing blog kiran ji

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *