Vivo ने फिर दिखाया कमाल लॉन्च किया इतना शानदार स्मार्टफोन

Vivo ने तो इस बार कमाल ही कर दिया चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी विवो के द्वारा हाल ही में वीवो Z1 प्रो स्माटफोन लॉन्च किया गया था। यह स्मार्टफोन खासतौर पर ऑनलाइन मार्केट के लिए उतारा गया था। इस स्मार्टफोन की कीमत और स्पेसिफिकेशंस को देखते हुए यह फोन काफी अच्छा विकल्प लगा था।

हाल ही में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी विवो ने एक और स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है जो कम कीमत और जबरदस्त स्पेसिफिकेशंस का ही एक नमूना है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं हाल ही में चीनी मार्केट में लॉन्च किया गया स्माटफोन वीवो Z5 की।

मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो जेड वन प्रो स्माटफोन की तरह इस फोन में भी क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 712 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है यह स्मार्टफोन भी ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आता है तो वही फ्रंट साइड पर फोन में एक नोच दी गई है। अच्छी बात यह है कि पिछले स्मार्टफोन की तरह इस फोन में भी एक सुपर अमोलेड डिस्पले दी गई है जिसके कारण इस स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने में आपको काफी अच्छा अनुभव होने वाला है।एक और खास बात इस स्मार्टफोन की इसकी बैटरी बैकअप से जुड़ी है।

दरअसल, फोन में 4500 एमएएच की एक बहुत बड़ी बैटरी दी गई है जो निश्चित तौर पर आप के 2 से 3 दिन के मोडरेट यूसेज के लिए काफी होगी। चलिए अब आपको इस फोन में मिलने वाले सभी सदस्यों के बारे में विस्तार से बता देते है।

Vivo Z5 Specifications

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की, इसमें 6.38 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2340 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी तक रैम दिए गए हैं।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो वीवो ज़ेड5 में पिछले हिस्से पर तीन कैमरे हैं। प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है। इसका अपर्चर एफ/ 1.79 है। इसके साथ 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। इसका अपर्चर एफ/ 2.2 है। तीसरा सेंसर 2 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए फोन में एफ/ 2.0 अपर्चर वाला 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।वीवो ज़ेड5 की इनबिल्ट स्टोरेज के दो विकल्प हैं- 64 जीबी और 128 जीबी।

इस स्मार्टफोन में लगभग सभी जरूरी कनेक्टिविटी विकल्प दिए गए हैं। उदाहरण के तौर पर कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी, ओटीजी सपोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक है। स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट, जायरोस्कोप और मैगनेटोमीटर फोन का हिस्सा हैं। इस स्मार्टफोन का बैटरी बैकअप बेहद खास है क्योंकि वीवो ज़ेड5 की बैटरी 4,500 एमएएच की है। यह 22.5 वॉट की फ्लैशचार्ज फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है। डुअल-सिम (नैनो) वीवो ज़ेड5 में एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित फनटच ओएस 9.1 है।

कीमत और उपलब्धता की बात की जाए तो जैसे कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि यह स्मार्टफोन अभी के लिए भारतीय मार्केट में लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन चीनी मार्केट में वीवो ज़ेड5 की शुरुआती कीमत 1,598 चीनी युआन (करीब 16,000 रुपये) है। यह दाम 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है।

फोन के 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 1,898 चीनी युआन (करीब 19,000 रुपये) और 6 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 1,998 चीनी युआन (करीब 20,000 रुपये) में बेचा जाएगा। वीवो ज़ेड5 का एक 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट भी है। इसका दाम 2,298 चीनी युआन (करीब 23,000 रुपये) है। फोन ऑरोरा एल्यूजन, बंबू फॉरेस्ट नाइट और हॉलोग्राफिक इल्यूजन रंग में मिलेगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *