विश्व का एक ऐसा क्रिकेट खिलाड़ी जिसको नहीं पड़ती वीजा की जरुरत भारत आने के लिए

0

क्रिकेट सभी को पसंद होता है जब क्रिकेट आता है तो इंसान टीवी के आगे से हिलता भी नही है क्रिकेट दुनिया का सबसे उभरता हुआ खेल है भारत दुनिया का एकमात्र देश है जहां पर हर साल कई क्रिकेटर आते हैं और हमेशा आना चाहते हैं दुनिया के कई सारे क्रिकेटर अपने घर से ज्यादा तो भारत में रहते हैं आज हम इस आर्टिकल में क्रिकेट जगत की अजीबो गरीब बात करने वाले हैं।

आज हम एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में बात करने वाले हैं जिसे भारत आने के लिए किसी भी तरह प्रकार के वीजा की जरूरत नहीं पड़ती है हम सब जानते हैं कि भारतीय खिलाड़ियों को विदेश में जाने के लिए और विदेशी खिलाड़ियों को भारत में आने के लिए वीजा की जरूरत पड़ती है।

इन्हें भी जरूर पढें – 

देश की ये महिला आईपीएस अधिकारी अपराधी तो नाम से ही डरते है

भारत की सबसे आसान नौकरीयाँ जो हर कोई करना चाहता है

आपको सरकारी नौकरी मिलेगी या नहीं ऐसे जाने

आज हम उस खिलाड़ी के बारे में बात करने वाले हैं जिसे भारत में आने के लिए किसी भी प्रकार का वीजा नहीं चाहिए वो खिलाड़ी है महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन दरअसल बात यह है कि मुरलीधरण का परिवार श्रीलंका भारत से ही गया है भारत से मुरलीधरन का संबंध बचपन से ही रहा है।

मुथैया मुरलीधरन ने चेन्नई में स्थित मलार हॉस्पिटल के मालिक डॉक्टर एस राम मूर्ति की बेटी मधि मल्हार से 2005 में शादी की थी भारत सरकार ने मुरलीधरन को एक विशेष प्रकार की सुविधा दी हुई हैं जिससे वीजा की जरूरत नहीं होती है।

भारत सरकार ने मुरलीधरन को ओसीआई (OCI – Overseas citizenship of India ) यानी प्रवासी भारतीय नागरिकता दी हुई है जिससे उन्हें किसी प्रकार की वीजा की जरूरत नहीं होती है मुरलीधरन का जन्म 17 अप्रैल 1972 को हुआ था मुरलीधरन ने अपना पहला टेस्ट मैच 28 अगस्त 1992 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

वही अंतिम टेस्ट मैच 18 जुलाई 2010 को भारत के खिलाफ खेला था मुरलीधरन ने अपने टेस्ट करियर में 133 टेस्ट मैच खेलकर विश्व में सर्वाधिक 800 टेस्ट विकेट लिए हैं वहीं मुरलीधरन ने पहला वनडे मैच 12 अगस्त 1993 को भारत के खिलाफ खेला था और अंतिम वनडे मैच 2011 के विश्व कप का फाइनल भारत के खिलाफ खेला था मुरलीधरन ने अपने वनडे कैरियर में 350 मैच खेले हैं जिनमें 534 विकेट लिए हैं।

दोस्तों हमने आपको बता दिया की वो क्रिकेट खिलाड़ी कौन है जिसको भारत आने के लिए वीजा की जरुरत नहीं पड़ती है आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये जानकारी अगर पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमें फॉलो करे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.