विराट कोहली की कमी खलेगी भारतीय टीम को, लेकिन क्यो

क्या आप भी विराट कोहली को पसंद करते है और चाहते है कि वो भारतीय टीम में रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा है कि विराट कोहली को आगामी चार मैचों की सीरीज के अंतिम तीन टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के लिए बड़ा नुकसान होगा, प्रशंसकों और हितधारकों को यह समझना होगा कि भारतीय कप्तान एक इंसान हैं और क्रिकेट से बाहर उनका भी जीवन है।

कोहली 17 दिसंबर से एडिलेड ओवल में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में भारत की अगुआई करेंगे, लेकिन इस टेस्ट के बाद वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए अपनी पत्नी अनुष्का के साथ भारत लौट आएंगे।

स्टीव स्मिथ ने कहा है, ‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह भारत के लिए एक बड़ी क्षति है। हम जानते हैं कि विराट एक विश्व स्तर के खिलाड़ी हैं और आप उन्हें इस बात का श्रेय देते हैं कि वह यहां खेलना कितना पसंद करते हैं।

वह भी एक इंसान हैं और उनका भी क्रिकेट के बाहर एक जीवन है।’ ऑनलाइन मीडिया से बातचीत में स्मिथ ने आगे कहा, ‘अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए वहां जाने का श्रेय उन्हें दिया जाता है। हम जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया में खेलना उन्हें कितना पसंद है और वह कितने अच्छे हैं।’

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि सिर्फ भारतीय टीम ही नहीं, बल्कि फैंस और ब्रॉडकास्टर भी विराट कोहली को मिस करेंगे। ऐसा इसलिए है, क्योंकि विराट कोहली को देखने के लिए फैंस स्टेडियम में पहुंचते हैं और उनकी फैन फॉलोइंग की वजह से ब्रॉडकास्टर्स को अच्छी रेटिंग मिलती है, क्योंकि विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट को काफी पसंद करते हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे और टी20 सीरीज खेली जा चुकी है। वनडे सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीता था, जबकि टी20 सीरीज में भारत ने 2-1 से जीत हासिल की। इसके बाद अब दोनों देशों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है, जिसका शुभारंभ 17 दिसंबर से एडिलेड में होगा। डे-नाइट मैच से इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें और कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *