ट्राई ने लिया एक बड़ा फैसला टीवी देखने वाले के बड़ी खबर नही आएगा कोई बिल

0

अभी कुछ महीने पहले ट्राई ने डिश टीवी और केबल नियमों में कुछ बड़े बदलाव किए थे ट्राई का यह नया रूल और रेगुलेशन 1 फरवरी 2019 से पूरे देश में प्रभावी रूप से लागू हो गया है ट्राई के इस नए नियम के अनुसार अब डीटीएच सर्विस प्रदाता और ब्रॉडकास्टर्स ग्राहकों से मनमाने ढंग से पैसे नहीं वसूल सकेंगे।

ट्राई ने अपने नए नियम के तहत हर चैनल की कीमत तय कर दी है और ब्रॉडकास्टर्स ग्राहकों से उससे ज्यादा पैसे नहीं ले सकेंगे ट्राई ने चेयरमैन ने नए नियम के संबंध में सफाई देते हुए कहा है कि इससे ग्राहकों का मासिक टीवी बिल कम होगा।

जबकि सोशल मीडिया और कई अन्य प्लेटफार्म से ग्राहक लगातार शिकायतें कर रहे हैं कि उनका मासिक बिल पहले के मुकाबले ज्यादा आ रहा है ट्राई के नए नियमाें की वजह से टीवी और केबल देखना डेढ़गुना से भी अधिक महंगा गया है।

उपभोक्ताओं का कहना है कि जहाँ पहले वे ₹150 से ₹250 में चैनल देख लेते थे वहीं अब उन्हीं चैनलाें को देखने के लिए 307 से 364 रुपये तक देने पड़ रहे हैं ट्राई के नए नियम के लागू होने से पहले जहां फ्री डिश द्वारा उपभोक्ताओं को फ्री टू एयर चैनल मुफ्त में उपलब्ध कराए जाते थे वहीं अब फ्री डिश से भी कई बड़े ब्रॉडकास्टर्स ने अपने कई चैनल हटा लिए हैं।

आपको  कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...