टॉस के दौरान पूछा गया रोहित से क्यों नही खिलाया धोनी मिला ये जवाब

जैसा की सभी जानते है कि आज भारत मैच हार गया है लेकिन उसकी वजह क्या रही आओ जानते है भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी वनडे सीरीज का चौथा वनडे मैच आज सुबह 7:30 बजे से हैमिलटन में खेला जा रहा है मैच में केन विलियमसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है आपको बता दे की इस मैच में भारत की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे है क्योकि कप्तान विराट कोहली को उनके व्यस्त कार्यक्रम के चलते अब इस दौरे से आराम दे दिया गया है भारत ये सीरीज पहले ही जीत चूका है ऐसे में दोनों टीमों ने प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव भी किये है।

भारत ने अपनी टीम में खलील अहमद और शुभमन गिल को शामिल किया है शुभमन गिल इस मैच में अपना डेब्यू कर रहे है और उन्हें महेंद्र सिंह धोनी के द्वारा कैप प्रदान की गयी है गिल को कोहली के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है इसके साथ ही पिछले काफी समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे मोहम्मद शमी को इस मैच में आराम दिया गया है।

पिछले मैच से बाहर रहे महेंद्र सिंह धोनी की इस मैच में भी वापसी नहीं हुई है रोहित शर्मा से जब इसका कारण पूछा गया तो उन्होंने बताया की धोनी अभी भी पूरी तरह फिट नहीं है, ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने उन्हें आराम देने का फैसला किया है क्योकि वो आगामी सीरीज के लिए धोनी पर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते है।

न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में 2 बड़े बदलाव करते हुए अंतिम दो मैचों के लिए टीम में शामिल हुए जिम्मी नीशम और टॉड एस्टल को प्लेयिंग इलेवन में शामिल किया है इसके साथ ही ग्रैंडहोम और मेट हेनरी को भी टीम में जगह मिली है टीम से कॉलिन मुनरो, डग ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी और लोकी फर्ग्युसन को बाहर कर दिया गया है।

आपको कैसी लगी जॉनकारी हमे जरूर बताये जानकारी अगर पसंद नही आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकरी के लिए हमें फॉलो करें।

Join The Discussion