टूथब्रश से हमे क्या क्या फायदे मिलते है

0

हेल्लों दोस्तों टूथब्रश किस काम आता है सभी जानते है लेकिन उससे कुछ और फायदे भी होते है हम आपको बताते है ।

दांतो को तो हमेशा साफ़ करते है –

आप टूथब्रश से कोई और काम भले ही न करें, लेकिन दांतों को साफ करने के लिए तो आप टूथब्रश का उपयोग करते ही होंगे वैसे सिर्फ ब्रश करने से ही काम नहीं बनता, बल्कि सही तरीके से ब्रश करना भी ज़रूरी होता है।

टूथब्रश से चेहरा साफ़ करना –

वैसे दांतो पर रगड़ने के इलावा क्यों न इस बार टूथब्रश का उपयोग कुछ अलग तरीके से भी किया जाए जी हां इस बार टूथब्रश को दांतों पर नहीं, बल्कि चेहरे पर रगड़ कर चेहरे को साफ करने में इसका इस्तेमाल करके देखिये।

Also Read – 

जब किन्नर आपके घर आये तो बोल दे उनको ये बातें

यह 19 रूपए की चीज बदल देगी आपकी किस्मत

इसको मुँह में रखने से होती है बीमारी ख़त्म

कील मुहासे दूर करने में भी उपयोगी –

अब कील-मुँहासे और ब्लैकहेड्स की समस्या तो बहुत ही आम सी समस्या है आप ब्लैकहेड्स की इस समस्या से निपटने के लिए कई तरीके भी आजमाते होंगे तो हम आपको बता दे कि चेहरे पर टूथपेस्ट लगाकर, उसे टूथब्रश से साफ़ करना भी ऐसा ही एक आसान सा उपाय है इसके साथ ही यह बहुत ही कारगर उपाय भी है।

टूथब्रश का चेहरे पर इस तरह से करे इस्तेमाल –

इस उपाय में सबसे पहले साफ़ टूथब्रश पर टूथपेस्ट लगाए। फिर अपने चेहरे को धो कर पोछ लें इसके बाद ब्रश को थोड़ा सा गीला कर ब्रश की मदद से टूथपेस्ट को ब्लैकहैड्स वाले एरिया पर लगाए, और कुछ देर तक धीरे धीरे रगड़े फिर मुह धो लें, मगर ध्यान रहे, कि पेस्ट आँखों के संपर्क में न आये इससे आँखों को नुकसान हो सकता है।

टूथब्रश का चेहरे पर इस तरह से करे इस्तेमाल –

इस उपाय में सबसे पहले साफ़ टूथब्रश पर टूथपेस्ट लगाए फिर अपने चेहरे को धो कर पोछ लें इसके बाद ब्रश को थोड़ा सा गीला कर ब्रश की मदद से टूथपेस्ट को ब्लैकहैड्स वाले एरिया पर लगाए, और कुछ देर तक धीरे धीरे रगड़े फिर मुह धो लें मगर ध्यान रहे, कि पेस्ट आँखों के संपर्क में न आये इससे आँखों को नुकसान हो सकता है।

आप भी टूथब्रश का इस्तेमाल करे और फायदा उठाये कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिये हमें फॉलो करना न