Tokyo Olympics Badminton : पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में जीत से दो मेडल दूर

Tokyo Olympics Badminton भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक Tokyo Olympics में अच्छी शुरुआत की है सिंधु ने डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेम में 21-15, 21-13 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है पीवी सिंधु ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था वे ऐसा करने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी थीं वे दो मुकाबले और जीत लेती हैं तो उनका मेडल पक्का हो जाएगा।

Tokyo Olympics

Tokyo Olympics

पीवी सिंधु ने मुकाबले में मिया ब्लिचफेल्ट के खिलाफ अच्छी शुरुआत की पहले गेम में वे एक समय 11-6 से आगे थीं इसके बाद स्कोर 13-10 हो गया फिर 16-12 के बाद स्कोर डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट ने वापसी की और स्कोर 16-15 हो गया।

अगस्त के महीने में आएंगे इतने रुपये , जाने कैसे

हालांकि इसके बाद सिंधु ने वापसी की और पहला गेम 21-15 से जीत लिया यह गेम 22 मिनट तक चला इस गेम की औसत रैली 14 शॉट की रही सिंधु को ओलंपिक में छठी वरीयता मिली हुई है।

दूसरे गेम में भी अच्छी शुरुआत

दूसरे गेम में भी पीवी सिंधु ने अच्छी शुरुआत की और 5-0 की बढ़त बना ली. इसके बाद मिया ब्लिचफेल्ट ने कुछ अच्छे शॉट लगाए और स्कोर 3-6 हो गया हाफ टाइम तक पीवी सिंधु 11-6 की बढ़त बनाने में कामयाब रहीं अंत में उन्होंने यह मुकाबला 21-13 से जीतकर अंतिम-8 में जगह बनाई यह मुकाबला 19 मिनट तक चला इस गेम की औसत रैली 10 शॉट की रही।

लगातार तीसरी जीत दर्ज की

पीवी सिंधु की यह लगातार तीसरी जीत है सिंधु की भिड़ंत क्वार्टर फाइनल में जापान की अकाने यामागुची से हो सकती है पिछले दो ओलंपिक की बात की जाए तो बैडमिंटन में भारत को मेडल मिले हैं।

2012 में साइना नेहवाल ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था वे बैडमिंटन के इतिहास में ओलंपिक में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी थीं। टोक्यो ओलंपिक Tokyo Olympics की बात की जाए तो भारत को अब तक सिर्फ एक मेडल मिला है महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल जीता है।

आपको कैसी लगी ये जानकारी हमे जरूर बताएं ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करना न भूलें।

Join The Discussion