Tokyo Olympic 2020: 13 साल की उम्र में जीता ओलंपिक गोल्ड, रचा एक नया इतिहास जल्दी पढ़ें

Tokyo Olympic की स्केटबोर्डिंग स्पर्धा की महिला स्ट्रीट फाइनल में जापान की निशिया मोमीजी (Nishiya Momiji) ने इतिहास रचते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है निशिया ने सिर्फ 13 साल की उम्र में ओलंपिक का स्वर्ण पदक अपने नाम किया है उन्होंने 13 साल 330 दिन की उम्र में पहली बार ओलंपिक में शामिल किए गए खेल स्केटबोर्डिंग में यह स्वर्ण पदक अपने नाम किया। Tokyo Olympic में जीतना खुद में एक गर्व की बात है।

Tokyo Olympic

Tokyo Olympic

हालांकि इस प्रतिस्पर्धा में ब्राजील की रेयसा लील (Rayssa Leal) भी पदक की दौड़ में शामिल थीं, जो निशिया से भी कम उम्र (13 साल 203 दिन) की थीं लेकिन वह स्वर्ण पदक की रेस से कुछ अंक पीछे रह गईं, जिसके चलते उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

SBI ने लागू किया नया नियम, अब होगा आपका एकाउंट सिक्योर

इस स्केटबोर्डिंग प्रतिस्पर्धा में जापान की ही 16 वर्षीय नाकायामा (Nakayama) ने कास्य पदक अपने नाम किया इस तरह महिला स्केटबॉर्डिंग में जापान ने कुल दो मेडल जीतकर अपना वर्चस्व कायम किया जापान अभी तक स्केटबोर्डिंग में 6 में से 3 पदक अपने नाम कर चुका है।

Tokyo Olympics में जापान की निशिया और ब्राजील की लील ने स्केटबोर्ड पर फिसलते हुए कुछ ऐसे नायाब करतब दिखाए, जिन्होंने जजों को भी हैरत में डाल दिया इन दोनों खिलाड़ियों के बीच पूरे में जोरदार टक्कर देखने को मिली इस दौरान सिर्फ 3 खिलाड़ी ही 14 अंकों का आंकड़ा पार कर पाए।

आपको कैसी लगी ये जानकारी हमे जरूर बताएं ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करना न भूलें।

Join The Discussion