टाटा स्काई को भेजा ट्राई ने नोटिस , लोगो को मिली खुशी

ट्राई ने भेज दिया नोटिस टाटा स्काई को ऐसा क्या था नोटिस में जिससे लोगो को मिली खुशी टेलीकॉम क्षेत्रों और डीटीएच कंपनियों पर नियंत्रण रखने वाली भारत सरकार की स्वायत्त संस्था टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया समय-समय पर अपनी नई-नई गाइडलाइंस जारी करती रहती है।

अभी हाल में ही केबल और टीवी के संबंध में ट्राई की नई गाइडलाइंस पूरे देश में प्रभावी रूप से लागू हो गई है इसी बीच ट्राई ने ग्राहकों की तरफ से लगातार आ रही शिकायतों को मद्देनजर रखते हुए टाटा स्काई और डिश टीवी सहित अन्य डीटीएच कंपनियों को लेकर एक बहुत बड़ी बात कही है तो आइए जानते हैं पूरी बात।

दरअसल DTH कंपनियों, टाटा स्काई, डिश टीवी, सन डायरेक्ट और इंडिपेंडेंट टीवी को नए नियामक ढांचे में सूचीबद्ध सभी नियमों का पालन करने के लिए कहा गया है, जो लंबी अवधि के पैक्स नए टैरिफ शासन के कार्यान्वयन के लिए नियामक संस्था को इन लंबी अवधि के पैक के बारे में ग्राहकों से कई शिकायतें मिली हैं।

ट्राई ने इन चार कंपनियों से कहा है कि “अनुबंधित अवधि समाप्त होने तक किसी भी नई योजना के लिए दीर्घकालिक योजना ग्राहकों को पलायन करने से रोकें, जब तक कि ग्राहक इससे बाहर न निकले या दीर्घकालिक योजना की वैधता समाप्त हो जाए, जो भी पहले हो।” नियामक इस आदेश का पालन करने के लिए डीटीएच कंपनियों को सात दिन का समय दिया है।

याद करने के लिए, पहले के एक शासनादेश में ट्राई ने उल्लेख किया था कि जिन ग्राहकों ने लंबी अवधि की योजनाओं के लिए भुगतान किया था, उनके पास कोई रुकावट नहीं होगी और वैधता समाप्त होने तक चैनल और योजनाओं का आनंद लेते रहेंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion