सूर्यदेव को ज़ल देते समय ध्यान रखने वाली बातें

0

हेल्लो दोस्तों क्या आप जानते है कि हम सभी को सूर्यदेव जी को ज़ल अवश्य देना चाहिए वैसे तो सूर्यदेव बहुत ही जल्द गुस्सा हो जाते हैं इसलिए इनको जल अर्पित करते समय भी बहुत सारी बातों का ध्यान रखना बहुत ही जरूरी है वरना काफी नुकसान हो सकता है ऐसा माना जाता है।

Also Read –

सिर्फ पर्स में रखे ये कमी नही होगी पैसो की

रसोई से जुड़े कुछ खास टिप्स

रविवार के दिन सूर्यदेव को जल अर्पित करने से जीवन के तमाम कष्टों से छुटकारा मिलता है और परिवार में सुख शान्ति बनी रहती है लेकिन सही तरीके से यदि आप ऐसा नही करते हैं तो इसका उल्टा परिणाम भी भुगतना पड़ सकता है आइये जानते हैं सूर्यदेव को जल अर्पित करते समय किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए।

• कुछ लोग ऐसे होते हैं जो बिना सोचे समझे जल में चावल और गुड़ डाल कर सूर्यदेव को अर्पित करते हैं जबकि यह बिल्कुल भी सही नही है इससे सूर्यदेव काफी नाराज होते हैं और हो सकता है इसका उल्टा परिणाम आपको भुगतना पड़ जाए इसलिए इसका जरूर ध्यान रखें।

• सूर्यदेव को हमेशा स्नान करने के बाद ही जल अर्पित करना चाहिए और 8 बजे से पहले ही कर लेना चाहिए अन्यथा इसका नकारात्मक प्रभाव भी पड़ सकता है।

• सूर्यदेव को जल अर्पित करते समय जल के पात्र में पुष्प जरूर डालें इससे सूर्यदेव काफी खुश होते हैं।

• जल अर्पित करने के लिए केवल ताम्र पात्र का ही यूज़ करें न कि लोहे का।

ये थे वे काम जिन्हें सूर्यदेव को जल अर्पित करते समय आपको जरूर ध्यान में रखना चाहिए अन्यथा आपको काफी दिक्कतें हो सकती हैं सबसे अच्छा होता है हमारे सफल जीवन के लिए सूर्य देव जी को जल देना।

आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।