शुगर की बीमारी को ख़त्म करे ये छोटी सी चीज

आज के समय ने शुगर की बीमारी किसी को भी हो सकती है और लोग शुगर को कंट्रोल करने के लिए कई तरह की चीजों का और अंग्रेजी दवाइयों का सहारा लेते हैं पर फिर भी शुगर में इतना कंट्रोल नहीं हो पाता है अधिकतर शुगर के मरीज रोजाना एलोवेरा, आंवला, गिलोय, करेला और लौकी के जूस का इस्तेमाल करते हैं हालांकि यह भी शुगर में काफी फायदेमंद चीजें होती है।

इन्हें भी जरूर पढें – 

पेंशन को बढ़ा सकती है मोदी सरकार वो भी 5 गुणा

दो सिम कार्ड रखने वालों के लिए आई परेशानी

लेकिन आज हम जिस चीज के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वह शुगर को धीरे धीरे जड़ से खत्म कर देती है इस कारण इस चीज को दिव्य भी माना जाता है मखाना के इस्तेमाल के बारे में जो आपके शुगर को धीरे धीरे जड़ से खत्म कर देगी।

इसके लिए सबसे पहले तो जो आप रोजाना जूस पीते है उसे पी ले फिर जूस पीने के करीब आधे घंटे बाद मखाना के 4 दाने या करीब 25 ग्राम मखाना रोज खाएं इसके बाद आप करीब 1 घंटे रोज घूमे इस रामबाण उपाय से आपका शुगर धीरे धीरे जड़ से गायब हो जाएगा दोस्तों एक बात का विशेष रुप से ध्यान रखे की, अगर आपका शुगर लेवल ज्यादा है तो आप मखाना के साथ निरंतर दवाई का भी सेवन करते रहे फिर जैसे ही आपका शुगर लेवल थोड़ा कम हो धीरे धीरे आप दवाई का डोज कम कर दे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion