कही आप भी ऐसे तो नही सोते हो अगर हाँ तो जरूर पढ़ें

0

कही आप भी ऐसे तो नही सोते हो अगर हाँ तो जरूर पढ़ें

हैल्लो दोस्तों आज हम आपके लिए फिर से कुछ दैनिक जीवन में होने वाले कार्य के बारे में बात करेंगे बहुत बार हम ऐसे काम करते है जो हमारे जीवन पर बहुत प्रभाव डालते है लेकिन हमे उनके बारे में जानकारी नहीं होती है।

सोना स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभदायक है। लेकिन हमारे शास्त्रों में बताया गया है कि एक निश्चित समय पर ही सोना चाहिए। यदि आप गलत समय पर कोई काम करते हैं तो आपको स्वास्थ्य संबंधी कई परेशानियां होती हैं और घर में दरिद्रता भी आती है।

सोने का सही समय

सूर्योदय के समय सोना क्यों नहीं चाहिए

कुछ लोग व्यस्तता के चलते रात को देर तक काम करते हैं और सुबह सूर्योदय के बाद भी सोते रहते हैं। लेकिन शास्त्रों के अनुसार, ऐसे लोगों को जीवन में हमेशा परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

दोपहर के समय सोना क्यों नहीं चाहिए

दोपहर के समय सोना बहुत बड़ा अपशकुन माना जाता है। ऐसे लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां होती हैं। दोपहर के समय सोने वाले लोगों को कब्ज, मोटापा और गैस इत्यादि की समस्या से जूझना पड़ता है।

शाम के समय सोना क्यों नहीं चाहिए

हमारे शास्त्रों में वर्णन किया गया है कि शाम को देवी-देवताओं की पूजा की जाती है। इसलिए किसी भी व्यक्ति को शाम के समय नहीं सोना चाहिए। जो लोग शाम के समय सोते हैं, उनके घर में कभी भी लक्ष्मी का आगमन नहीं होता और हमेशा कंगाली छाई रहती है।

हर काम को करने का एक अपना सही समय होता है जैसा की सभी बोलते है कि अभी समय नही आया इसलिए ये काम नहीं हुआ ठीक उस प्रकार ही सोने का भी अपना एक समय है आप अगर सही समय में सोते है तो आपको कभी भी कोई परेशानी नहीं होगी।

आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताए।