स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है ये तेल

आपने सुना होगा कि तेल हमारे बालो के लिए बहुत फायदेमंद होता है लेकिन ये भी सच है कि स्किन के लिए ऑलिव ऑयल काफी फायदेमंद होता है ये हर काम में काम आ सकता है इसका उपयोग हम कब कब कर सकते हैं इसके बारे में जानना भी जरुरी है।

स्किन को स्वस्थ रखने के लिए जैतून के तेल का उपयोग करना शुरू कर देते है ज्ञानिक शोधों के अनुसार जैतून का तेल त्वचा की सुंदरता को बनाए रखने का सबसे खास उपचार है ओलिव आयल से आप बहुत कुछ कर सकते हैं आइये जानते हैं ये आपकी स्किन को किस तरह से आप सुरक्षित रख सकते हैं।

अपने चेहरे और गर्दन पर ऑलिव ऑयल लगाएं इसके बाद भाप लें, इससे चेहरे के पोर्स खुल जाएगें और चेहरे की क्‍लीजिंग प्राकृतिक तरीके से हो जाएगी इससे सन टैनिंग में भी लाभ मिलता है।

सर्दियों के मौसम में शीतलहर के प्रभाव से त्वचा अत्यंत शुष्क हो जाती है जिससे स्किन फटने लगती है त्वचा की नमी को बनाए रखने के लिए आप जैतून के तेल की मालिश करें।

चंदन पाउडर लें और उसमें कुछ बूंदें तेल की डालें और चेहरे पर पेस पैक की तरह लगा लें इसको 7-10 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें उसके बाद पानी से धो लेंय यह पैक ऑयली स्‍किन वालों के लिए बहुत ही लाभकारी है।

समय से पहले आ रही झुर्रियों को दूर करने के लिए आप इसमें एलोवेरा का जैल मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें और इसका उपयोग रोज नियमित रूप से करें।

काली त्‍वचा और काली कोहनियों से छुटकारा पाने के लिए चीनी को ऑलिव ऑयल में मिला कर 5 मिनट तक स्‍क्रब करने से त्‍वचा साफ हो जाती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion