स्किन के हिसाब से चुने लिपस्टिक का कलर और बने खूबसूरत

0

कौन खूबसूरत नही होना चाहता है हर कोई खूबसूरत बनना चाहता है हम आपको कुछ टिप्स देने वाले है जिससे आप खूबसूरत दिखे।

गोरे रंग पर सब अच्छा लगता है

समाज में सब कहते हैं कि गोरे रंग पर हर चीज अच्छी लगती है यह बात बिलकुल सही है अगर आपकी स्किन तों गोरी है तो वैसे तो आप कोई भी लिपस्टिक लें, अच्छी लगेगी।

लेकिन अगर आप पीच, न्यूड पिंक या हल्के जामुनी रंग की लिपस्टिक लेतीं हैं तो देखने वाले नज़र नहीं हटा सकते हैं लिपस्टिक के लिए आपकी स्किन पर हल्का गुलाबी रंग भी खूब खिलेगा।

इसके अतिरिक्त अगर आप आँखों का हल्का मेकअप करके गहरे रंग की मैट लिपस्टिक लागाएंगी तब देखने वाले आपके चेहरे से नज़र नहीं हटा सकते हैं लाल रंग तो सदाबहार रंग है।

आजकल फ़ंकी कलर का ट्रेंड है तो आप क्यूँ पीछे रहें आप चाहें तो ब्लू कलर की लिपस्टिक ले सकतीं हैं इस रंग की लिपस्टिक शाम के लिए तैयार होते समय लगाने पर किसी अन्य मेकअप की ज़रूरत नहीं होगी।

आपको ग्लॉसी लिपस्टिक से दूर रहना होगा। इसी प्रकार आपको ब्लैक, ग्रीन और ऑरेंज कलर की लिपस्टिक से भी बचना होगा।

बादामी स्किन पर हल्के और गहरा रंग

स्किन का बादामी रंग तो भारत की पहचान है। इस रंग की लड़कियां यदि लाल और ऑरेंज कलर की लिपस्टिक लगाएँगी तो देखने वालों के होश उड़ जाएँगे। लाल रंग की लिपस्टिक अपने लिए लेना न भूलें।

वैसे बादामी रंगत पर हल्का रंग हो या गहरा, हर रंग की लिपस्टिक जँचती है आप चाहें तो मॉडर्न युग के साथ चलते हुए पर्पल और ब्लू कलर की लिपस्टिक लगा सकतीं हैं यदि आप गुलाबी रंग की लिपस्टिक चाहती हैं तो गहरे गुलाबी रंग की लिपस्टिक ले सकतीं हैं फिर भी आपको ब्राउन और मैरून जैसे गहरे रंग से बचना होगा।

सांवली रंगत की रौनक

कहते हैं कि लैला सांवली थी तो क्या हुआ, मजनूँ तो उसी का दीवाना था इसी प्रकार यदि आपकी स्किन सांवली है तो परेशान न हों आप अपने लिए मैरून और भूरे रंग की लिपस्टिक ले सकतीं हैं।

अगर आप कम से कम मेकअप करना चाहतीं हैं तो न्यूड रंग की लिपस्टिक के साथ लिप ग्लॉस का प्रयोग करना चाहिए किसी पार्टी में जाने के लिए आप केवल लाल रंग की लिपस्टिक लगा कर भी जा सकतीं हैं आपको पेस्टल या हल्के रंग की लिपस्टिक नहीं लेनी होगी इसी प्रकार आपको ब्रोंज व मेटेलिक शेड्स से अपने को दूर रखें।

तो अब आप अपने लिए सही लिपस्टिक लेने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.