शरीर कमजोर होने पर असर दिखायेगा ये घरेलू टिप्स

हम आपको कुछ टिप्स देगें जिससे शरीर कमजोर से पीछा छूट जाएगा शरीर कमजोर होने पर आप कोई सा भी काम ठीक ढंग से नहीं कर पाते हैं, शरीर कमजोर होने से लाइफ में प्रॉब्लम्स आने लगती है शरीर भी पतला होता जाता है और कमजोर दिखने लगता है सुखी और स्वस्थ जीवन जीने के लिए जरूरी है कि आपका शरीर स्वस्थ रहे इस पोस्ट में हम आपको ऐसे 5 घरेलू नुस्खे बताएंगे जिनसे आपका शरीर स्वस्थ ही नहीं बल्कि फौलादी दिखने लगेगा।

केला

केला शरीर को हष्ट पुष्ट बनाता है केला खाने का सही समय शाम को होता है शाम के समय खाना खाने के बाद दो केले खाने से दुर्बलता कम होती है केले को सुबह भूखे पेट नहीं खाना चाहिए।

नींबू शरीर में शक्ति बढ़ाने के लिए बेहद जरूरी है इससे शरीर में कमजोरी दूर होती है और नई स्फूर्ति पैदा होती है इसे नमक या चीनी के साथ गुनगुने पानी में मिलाकर पीए।

आंवला

ताकत के लिए आंवला चमत्कारी उपाय है लगभग 10 ग्राम आंवला शहद के साथ खाएं।

घी –

घी हर रूप में शरीर की सेहत के लिए अच्छा होता है यदि शरीर में कमजोरी या दुर्बलता महसूस होती है तो घी का सेवन करें रोज शाम का भोजन करने के बाद घी में शहद मिलाकर इसका सेवन करें इसका सेवन करने से शारीरिक कमजोरी के साथ साथ याददाश्त भी अच्छी होती है ।

मुनक्का

लगभग 60 ग्राम मुनक्का को धोकर भिगो दें 12 घंटे मुनक्के को खाने से पेट के रोग दूर होते हैं और शरीर में खून और वीय बढ़ जाता है मुनक्के को गर्म पानी में धोकर रात भर के लिए भिगो दें सुबह उठकर सुबह उसका पानी पी ले और दानों को चबा लें ऐसा रोजाना करने से शारीरिक कमजोरी दूर होती है ।

आपको कैसी लगी जॉनकारी हमे जरूर बताएं जॉनकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion