शारीरिक कमजोरी को दूर करेगा ये रोज रात को खाएं

0

हेल्लो दोस्तों हम आपको कुछ अलग ही बताने वाले है
आजकल के समय में ज़्यादातर लोग काफी कम उम्र में ही शारीरिक कमजोरी का शिकार होते जा रहे है जिसकी सबसे बड़ी वजह से आज के समय का गलत खानपान है आज के समय का गलत खानपान की वजह से व्यक्ति के शरीर को सही मात्रा में पोषक तत्वा नहीं मिल पता है जिसकी वजह से व्यक्ति के शरीर में शारीरिक कमजोरी आ जाती है।

कई सारे लोग अपनी शारीरिक कमजोरी को दूर करने के लिए कई सारी अलग अलग चीजों का इस्तेमाल भी करते है लेकिन उन्हें उन चीजों से कोई खास फर्क नहीं पड़ता है, इसीलिए आज हम आपको एक ऐसे नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी शारीरिक कमजोरी को दूर कर सकते है।

आज हम आपको जिस नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है उस नुस्खे को कई सारे लोगो ने इस्तेमाल भी किया है और उन लोगो को इस नुस्खे से काफी फ़ायदा भी हुआ है, इसीलिए आज हम आपको भी इस नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है ताकि आप भी इस नुस्खे का इस्तेमाल करके करके अपनी शारीरिक शक्ति को बड़ा सके।

आज हम आपको जिस नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है उस नुस्खे को बनाने के लिए आपको इलायची, अश्वगंधा, शतावरी चूर्ण, मुलेठी पाउडर और लौह भस्म की ज़रूरत पड़ेगी। इन सब चीजों का इस्तेमाल कई सारी आयुर्वेदिक दवाइयों को बनाने के लिए भी किया जाता है और इन सब चीजों में ऐसे कई सारे गुण होते है जो शरीर की शारीरिक कमजोरी को बढ़ाते है और शरीर की शक्ति को बढ़ाते है।

इस नुस्खे को बनाने के लिए 20 ग्राम इलायची पाउडर में 20 ग्राम अश्वगंधा, 30 ग्राम शतावरी पाउडर, 30 ग्राम मुलेठी पाउडर और 20 ग्राम लौह भस्म को अच्छे से मिलाकर मिक्स कर ले इन सब चीज़ों को अच्छे से मिलाने के बाद इस पाउडर को किसी ऐसी चीज में भर कर रख दे जिसमे हवा न लग सके और फिर रोज़ाना सुबह खाली पेट इस पाउडर में से एक चम्मच पाउडर को शुद्ध गाय के दूध में मिला कर पियें ।

आप भी जरूर इस्तेमाल करें आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं।