शादी में ही रही है देरी तो करे ये उपाय सिर्फ एक महीने में हो जायेगी

0

हेल्लो दोस्तों बहुत बार कुछ लोगो के बहुत कोशिस करने के बाद भी उनका विवाह नहीं हो पाता है इसलिए हम आपके लिए कुछ खास उपाय लेकर आये है जिससे की आप शादी के बंधन में जल्दी से बंध सके
शादी का मौसम शुरु होते ही विवाह योग्य संतान के माता-पिता चिंति‍त होने लगते हैं ज्योतिषियों के चक्कर लगने लगते हैं और उपाय आजमाए जाते हैं आइये आपको कुछ ऐसे उपाय बताएं जिनको करने से विवाह में आने वाली रुकावटें दूर हो जाती हैं।

Also Read – 

किस उम्र तक आदमी को शादी कर लेनी चाहिए

शादी की सही उम्र क्या होनी चाहिए

लड़कियों को पता होनी चाहिए शादी से पहले की बातें

● विवाह योग्य लोगों को हर गुरूवार को नहाने वाले पानी में एक चुटकी हल्दी मिलकर स्नान करना चाहिए।

● शुक्रवार की रात्रि में आठ छुआरे जल में उबाल कर जल के साथ ही अपने सोने वाले स्थान पर सिरहाने रख कर सोयें और शनिवार को जल्दी स्नान करने के बाद किसी बहते जल में प्रवाहित कर दें।

● कन्या के विवाह की चर्चा करने उसके घर के लोग जब भी किसी के यहाँ जायें तो कन्या खुले बालों से, लाल वस्त्र धारण कर हँसते हुए उन्हें कोई मिष्ठान खिला कर विदा करे।

● कन्या जब किसी कन्या के विवाह में जाये और यदि वहां पर कन्या को मेहँदी लग रहे हो तो अविवाहित कन्या कुछ मेहँदी उस कन्या के हाथ से लगवा ले तो विवाह का मार्ग प्रशस्त होता है।

● गुरूवार को गाय को भोग यानी दो आटे के पेड़े पर थोड़ी हल्दी लगाकर थोडा गुड तथा चने की गीली दाल का भोग देना चाहिए।

● गुरूवार को केले के वृक्ष के समक्ष गुरु के 108 नामों के उच्चारण के साथ शुद्ध घी का दीपक तथा जल अर्पित करना चाहिए।

● गुरु ग्रह की पूजा के अतिरिक्त शिव-पार्वती का पूजन करने से भी विवाह की मनोकामना पूर्ण हो जाती हैं इसके लिए प्रतिदिन शिवलिंग पर कच्चा दूध, बिल्व पत्र, अक्षत, कुमकुम आदि चढ़ाकर विधिवत पूजन करें।

● कुंडली में मंगल के कारण विवाह में विलंब होने पर चांदी का चौकोर टुकड़ा सदैव अपने पास रखें विवाह शीघ्र होगा।

● शनिवार को काले कपड़े में साबुत उड़द, लोहा, काला तिल और साबुन बांधकर दान करें।

● शुक्ल पक्ष के गुरूवार से शुरू करके विष्णु और लक्ष्मी मां की मूर्ती या फोटो के आगे “ऊं लक्ष्मी नारायणाय नमः” मंत्र का रोज़ जाप करें तीन महीने तक हर गुरूवार को मंदिर में प्रशाद चढांए और विवाह की सफलता के लिए प्रार्थना करें।

आप इन उपाय को सच्चे मन से करे और देखना आपका 1 महीने में ही शादी हो जाएगी आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें आप हमे फॉलो करना न भूले जिससे आपको और जानकारी मिलने में परेशानी न हो।