शादी की सही उम्र क्या होनी चाहिए आप भी बताए

0

शादी की सही उम्र क्या होनी चाहिए आप भी बताए

हेल्लो दोस्तो आज हम बात करने वाले हैं कि एक पुरुष के लिए 29 साल की उम्र शादी के लिए सबसे सही क्यो मानी जाती है?
अक्सर माता-पिता अपने बच्चों पर शादी के लिए दबाव डालने लगते हैं। जिसकी वजह से उनके बच्चे उनसे दूर होने लगते हैं। तो चलिए जान लेते हैं 29 साल की उम्र में शादी करने के कितने सारे फायदे हैं? किंतु इसके लिए आपको मेरे साथ अब तक बने रहना होगा।

शादी की सही उम्र

पत्नी को दे पाते हैं भरपूर समय

दरअसल दोस्तों छोटी उम्र में हम अक्सर अपने दोस्तों के साथ होते हैं या फिर अपने कैरियर को लेकर परेशान रहते हैं अगर हम इस उम्र में शादी कर लेते हैं तो हम अपनी पत्नी को भरपूर समय नहीं दे पाते हैं किंतु अगर आप 29 साल की उम्र तक शादी करते हैं, तो इस समय आप अपने दोस्तों से इतना मिल चुके होते हैं कि आप उनके लिए टाइम ना निकल कर के अपनी पत्नी के लिए टाइम निकालना अच्छा समझते हैं इसलिए 29 साल एक लड़की की शादी के लिए बेस्ट है।

कैरियर के लिए मिलती है सही समय

दोस्तो सबसे पहले हम सभी लीग अपने पैरों पर खड़ा होना चाहते हैं जिसके लिए उनको काफी समय देना और काफी मेहनत भी करनी पड़ती है 20 साल से लेकर 25 साल तक हम पढ़ाई करते हैं जिस कारण हमें टाइम नहीं मिल पाता और एक तरफ माता-पिता हमारे ऊपर शादी का दबाव बनाने लगते है जिस वजह से हम अपने कैरियर को पाने में असफल रहते है।

अगर आप 29 साल की उम्र में शादी करते हैं तो आपको 25 साल के बाद 4 साल का मौका मिलता है जिसमें आप किसी भी बिजनेस या किसी भी नौकरी के लिए परफेक्ट साबित हो सकते हैं।

अगर आपको ऐसा लगता है कि ये उम्र सही नहीं है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताए की कौन सी उम्र शादी के लिए सही होनी चाहिए।

Loading...