क्या आप भी है परेशान सफ़ेद बालो से तो ये लगाये बालों में

0

क्या आप भी है परेशान सफ़ेद बालो से तो ये लगाये बालों में

हैल्लो दोस्तों आप के लिए कुछ नया लेकर आई है अगर आप भी अपने सफ़ेद बालो से परेशान है तो अब चिंता करनी बंद करे आपके लिए मैं एक ऐसा उपाय लेकर आई हूं जो आपके सफ़ेद बालों को भी काला कर देगी जिससे आपकी उम्र का भी पता नहीं चलेगा आप हमेशा जवान ही दिखेंगे।

काले घने बाल हर किसी को पसंद आते है फिर चाहे वो लड़का हो या लड़की हो हर किसी की इच्छा होती है की उसके बाल भी काले और घने हो क्योंकि अगर बाल काले और मजबूत होते है तो सुन्दरता ओर ज़्यादा बढ़ जाती है लेकिन कई बार पोषक तत्वों को कमी के कारण बाल कमजोर और सफेद हो जाते है. बाल कमजोर और सफेद होने की वजह से सुन्दरता कम हो जाती है।

सफ़ेद बालों को काला करें

वैसे तो दोस्तों किसी किसी के कुदरती बाल इतने काले होते है कि उनकी उम्र चाहे कुछ भी हो लेकिन उनके बाल हमेशा ही काले रहते है कुछ लोग अपने खाने पीने पर बहुत ध्यान देते है जिससे उनके खान पान का असर उनकी पूरी बॉडी पड़ता है।

छोटी छोटी उम्र के बच्चो के बाल उम्र से पहले ही सफ़ेद होने लगते है क्योकि उनका खान पान सही नहीं होता है आज कल के बच्चे घर के खाना नही खाते लेकिन उनको बाहर की चीज़े ज़्यादा पसंद होती है।

सफेद और झड़ते बालों की समस्या से राहत पाने के लिए कुछ लोग अलग अलग तेल का उपयोग करते है लेकिन उन तेल से बालों को लाभ कम नुकसान ज्यादा होता है क्योंकि अलग अलग तेल का उपयोग करने की वजह से बाल और भी ज़्यादा ख़राब हो जाते है और इससे साइड इफ़ेक्ट भी होता है, इसीलिए कभी भी ज़्यादा अलग अलग तेल का उपयोग नहीं करना चाहिए।

बालों को सफेद और घना बनाने के लिए आज हम आपको एक ऐसे उपाय के बारे में बताने जा रहे है जिसे उपयोग करके आप अपने बालों को काला और घना कर सकते है आज हम आपको जिस चीज़ के बारे में बताने जा रहे है उस वस्तु का नाम नीम का पत्ता है।

सफ़ेद बालों के लिए टिप्स –

आप नीम की कुछ पत्तियों ले फिर उन पत्तियों
को अच्छे से छाया में सूखा ले और सुखाने के बाद इन पत्तियों को मिक्सर में पीसकर बारिक कर ले नीम की पत्तियों का पाउडर बनाने के बाद 300 ग्राम नारियल के तेल में नीम की पत्तियों का पाउडर डालकर थोड़ी सी आंच पर तेल को गर्म कर लें इस तेल को ठंडा कर शीशी में डाल लें और रात को सोते समय इस तेल से बालों की अच्छे से मालिश करें. ऐसा करने के कुछ दिन बाद ही अच्छे परिणाम मिलेंगें।

आप के सफ़ेद बाल कुछ दिन बाद ही काले होने लगेंगे।
आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताए।

Loading...