सांवले चेहरे को कैसे गोरा बनाये हिंदी में टिप्स जानें

सांवले चेहरे को कैसे गोरा बनाये हिंदी में टिप्स

सांवले चेहरे को गोरा कैसे बनाये दोस्तों हर महिला चाहती है कि वो अपने आप को सबसे ज़्यादा खूबसूरत बनाए आज हम आपके लिए कुछ घरेलू उपाय लेकर आई हूं। जिससे आप अपने सांवले चेहरे को गोरा बना सकते है।

महिलाएं अपनी त्वचा को सुंदर बनाने के लिए टीवी मे दिखाए जाने वाले बहुत से कॉसमेटिक का इस्तेमाल करती है इस तरह से अपने चेहरे को अट्रॅक्टिव दिखाने का प्रयास करती है लेकिन ये सब कॉसमेटिक हमारे फेस को कुछ टाइम के लिए ही फायदा देते है फिर हम अपने चेहरे की असली सुंदरता को भी खो देते है। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है कि सांवले चेहरे को गोरा कैसे बनाएं।

सांवला चेहरे को गोरा बनाएं

सांवले चेहरे को गोरा बनाएं

आज हम सांवले चेहरे को गोरा बनाने के उपाय बता रहे है।

1. केसर पैक

उबटन बनाने के लिए आपको दही और क्रीम मे थोड़ा सा केसर मिला ले इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए सूखने के बाद धो ले केसर के इस उबटन से भी कुछ दिन मे आपकी त्वचा गोरी होने लगेगी।

2. हल्दी पैक

त्वचा की रंगत को निखारने के लिए हल्दी एक अछा तरीका है पेस्ट बनाने के लिए हल्दी और बेसन या फिर आटे का यूज़ करे हल्दी मे ताजी मलाई, दूध और आटा मिला कर  पेस्ट बनाए, इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 10 मिनिट लगाए और ठंडे पानी से धो ले। इससे आपके सांवले चेहरा को गोरी रंगत मिलेगी।

3. शहद और बादाम का स्क्रब

रात को 10 बादाम पानी मे भिगोकर रख दे सुबह उसे छील कर पेस्ट बना ले अब इस पेस्ट मे थोड़ा सा शहद मिलाए और इस पेस्ट को अपनी त्वचा पर लगाकर स्क्रब करे। इससे आपके सांवले चेहरे को गोरा बनाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 

लड़कियां कैसे लड़को को पसंद करती है

4. मसूर दाल पैक

मसूर की दाल का पाउडर ले इसमे अंडे की जर्दी, नींबू का रूस वा कच्चा दूध मिलाकर पेस्ट बना ले रोज इस पेस्ट को चेहरे पा लगाए, सूखने पर ठंडे पानी से धो ले चेहरे का रंग निखार जाएगा।

आप इन उपाय से कुछ ही दिनों में सांवली त्वचा को गोरा बना सकते है और सबसे ज़्यादा खूबसूरत दिख सकते है। और आपका सांवला चेहरा भी गोरा बन सकता है।

आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं ऐसी ही और जानकारी पाने के लिए हमे लाइक और फॉलो करें।

Join The Discussion