सांवले चेहरे को गोरा बनाये मुल्तानी मिट्टी से

हेल्लो दोस्तों सावले चेहरे को गोरा बनाने के लिए मुल्तानी मिट्टी या शायद फुल्लर्स अर्थ एक उत्कृष्ट सफाई घटक बनाता है और अत्यधिक शोषक गुण प्रदान करता है अगर कोई आपसे ये पूछे कि सबसे सस्ता और कारगर ब्यूटी सॉल्यूशन क्या है तो बिना हिचक के मुलतानी मिट्टी का नाम ले सकते हैं।

सांवले चेहरे को गोरा बनाये मुल्तानी मिट्टी से

मुल्तानी मिट्टी में बहुत खनिज प्रचुर मात्रा में है और जब इसे त्वचा पर लगाया जाता है तो यह प्राक्रतिक कोमल त्वचा पाने में मदद करता है ये बात हम सभी को पता है कि मुलतानी मिट्टी एक बहुत अच्छा ब्यूटी प्रोडक्ट है लेकिन कम ही लोगों को ये पता होता है कि इसे किस तरह इस्तेमाल करना है मुल्तानी मिट्टी कोई नया शब्द नहीं है इसका इस्तेमाल सदियों से त्वचा की सुंदरता एवं बालों की खूबसूरती के लिए उपयोग में लाया जा रहा है प्राकृतिक सुंदरता पाने के लिए मुल्तानी मिट्टी फेस पैक के रूप में उपयोग हो रही है।

यह फेस पैक को गर्मी के दिनों में त्वचा को ताज़गी प्रदान करता है एवं टैन दूर करता है इसे बनाने के लिए 5 से 6 छिले हुए खीरे के टुकड़ों को पीसकर इनका रस निकालें एवं इसमें 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी तथा 1 चम्मच गुलाबजल का मिश्रण करें इसका प्रयोग अपने चेहरे पर करें एवं 15 मिनट के बाद चेहरे को ठन्डे पानी से धो ले।

इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको चाहिए एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी पाउडर, एक चम्मच चंदन की लकड़ी का पाउडर और पैक बनाने के लिए या लेप बनाने के लिए गुलाब जल। इन तीनों को मिलाकर ले और चेहरे पर लगा ले। पैक सूखने पर साफ पानी से हल्के हाथों द्वारा चेहरे पर मसाज कर धो ले।

अगर आप लगातार ऐसा करते है तो आप जल्द ही अपने सांवले चेहरे को गोरा बना लेंगे आपको पोस्ट पसंद आयी तो हमे फॉलो करे ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *