संतरे के छिलके से बनाये पेस्ट जो देगा आपके चेहरे को चमक

हम आपको कुछ खास बताने वाले है जो आपके चेहरे को देगा एक नई चमक संतरा का सेवन तो आप सभी ने किया होगा संतरा खाना हमारी सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी फायदेमंद होता है संतरे में भरपूर विटामिन सी पाया जाता है।

संतरा के छिलके से आप त्वचा को या अपने चेहरे को चमकदार बना सकते हैं आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं संतरे के छिलके बनाते हैं त्वचा को चमकदार, क्लिक करके जानिए।

नुस्खा बनाने की विधि

सबसे पहले 5-6 संतरे के छिलकों को धूप में अच्छी तरह सुखा लें और इसके बाद बारीक पीसकर पाउडर बना लें इस पाउडर में पानी मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 20-30 मिनट सूखने दे इसके बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

यह उपाय लगातार 15-20 दिन करने से आपको खुद फर्क महसूस हो जाएगा आपके चेहरे के दाग-धब्बे खत्म हो जाएंगे और चेहरे की त्वचा प्राकृतिक रूप से चमकदार हो जाएगी।

संतरे के छिलकों से बड़ी-बड़ी कंपनियां फेस क्रीम और फेस वाॅस बनाती हैं संतरे के छिलको से चेहरे पर कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होते हैं अगर संतरे के छिलके से आपके चेहरे पर खाज, खुजली होती है तो डॉक्टर से एक बार जरूर सलाह ले ले।

आपको  कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion