Sajid Khan अभिनेता ने दुनिया को कहा अलविदा, बीमार थे काफी समय से

Sajid Khan साजिद खान, जिन्होंने महबूब खान की फिल्म मदर इंडिया में सुनील दत्त के किरदार बिरजू के बचपन का किरदार निभाया था, उनका निधन हो गया है।अभिनेता ने बाद में ‘माया’ और ‘द सिंगिंग फिलीपिना’ जैसी इंटरनेशनल फिल्मों से अपनी अलग पहचान बनाई है। कैंसर के कारण 70 की उम्र में अभिनेता ने अंतिम सांस ली।

Sajid Khan साजिद खान के इकलौते बेटे समीर ने पीटीआई को बताया कि वह पिछले कुछ समय से कैंसर से जूझ रहे थे। उनका निधन 22 दिसंबर (शुक्रवार) को हुआ था। समीर का कहना है कि उनके पिता अपनी दूसरी पत्नी के साथ केरल में रह रहे थे। उन्होंने बताया, मेरे पिता को राजकुमार पीतांबर राणा और सुनीता पीतांबर ने गोद लिया था और फिल्म निर्माता मेहबूब खान ने उनका पालन-पोषण किया था। वह पिछले कुछ समय से फिल्मी दुनिया से दूर थे और लोगों के भले के लिए काम कर रहे थे। वह अक्सर केरल आते थे और यहां उन्होंने दोबारा शादी की और फिर वहीं बस गए।

केरल में हुआ अंतिम संस्कार उनके बेटे ने आगे बताया कि साजिद खान को केरल के अलाप्पुझा के कायमकुलम टाउन जुमा मस्जिद में दफनाया गया। बता दें कि मदर इंडिया को ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट किया गया था। साजिद खान ने महबूब खान की ‘सन ऑफ इंडिया’ में मुख्य भूमिका निभाई है। उन्होंने अमेरिकी टीवी शो ‘द बिग वैली’ के एक एपिसोड में गेस्ट रोल में नजर आए थे। इसके अलावा वह म्यूजिक शो ‘इट्स हैपनिंग’ में गेस्ट जज के रूप में दिखाई दिए।

Sajid Khan साजिद खान फिलीपींस में भी एक मशहूर नाम हैं, उन्होंने अभिनेता नोरा औनोर के साथ ‘द सिंगिंग फिलिपिना’, ‘माई फनी गर्ल’ और ‘द प्रिंस एंड आई’ जैसी फिल्मों में काम किया है। खान ने मर्चेंट-आइवरी प्रोडक्शन की ‘हीट एंड डस्ट’ में एक डकैत की भूमिका भी निभाई।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top