रुके हुए मासिक धर्म को जल्दी लाने के तरीके

0

कभी कभी ऐसा सभी महिलाओं के साथ हो जाता है ज़िसके कारण हमें ऐसी परेशानी का सामना करना पड़ता है इसलिए ये जानकारी सभी महिलाओं के लिए ताकि सभी को इसका इलाज पता हो मासिक धर्म रुकने के उपाय मासिक धर्म रुकने के बहुत सारे कारण होते हैं जैसे कि हारमोंस की कमी या फिर गलत खानपान की वजह से बहुत सारे कारण होते हैं इसके लिए आपको एक गिलास दूध लेना है और दूसरी चीज है दो चम्मच अजवाइन और एक गिलास दूध को उबाल लीजिए।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

अक्षय कुमार की साली भी कम खूबसूरत नहीं फिल्मों में भी किया है काम

शादी के बाद माँ नहीं बनना चाहती थी ये अभिनेत्री वजह जानिए

रातों रात किस्मत खोल देगे ये पत्ते आप जरूर पढें

जिसको भी मासिक धर्म बहुत सालों से नहीं आया है तो वह इसका सेवन हर दिन सुबह शाम करें लगातार दो महीने तक इसका सेवन कर सकते हैं और जैसे चाय पीते हैं बिल्कुल उसी तरह से पीजिए जिसको 1 साल से मासिक धर्म नहीं हुआ है वह इसका सुबह शाम इस्तेमाल करें और जिसको कुछ महीने हुए हैं और मासिक धर्म नहीं आया है।

तो वह इसका इस्तेमाल एक समय में कर सकते हैं यानी सुबह खाली पेट इसका सेवन करें दूध के अंदर दो चम्मच अजवाइन डालकर करें इससे मासिक धर्म आना शुरू हो जाएगा अगर आप यह नुस्खा इस्तेमाल करते हैं तो आसानी से मासिक धर्म आना शुरू हो जाएगा।

आप देखना कुछ ही दिन में मासिक धर्म आना शुरू हो जायेगा आपको कैसी लगी जानकारी हमें जरूर बताये अगर आपको जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमें फॉलो करें।

Loading...