रोज करे इन चीज़ों का सेवन हर बीमारी से मिल जायेगा छुटकारा

0

हेल्लो दोस्तों हमे कोई कोई चीज़ इतना फायदा देती है कि हम सोच नहीं पाते और इस ही हमे उसका अंदाज़ा लगा पाता है हम आपको कुछ ऐसी चीज़ो के नाम बताने वाले है जिससे आपको हर बीमारी से छुटकारा मिलेगा।

अंकुरित मूंग

रात को सोते समय 50 ग्राम मूंग गला कर, अगले दिन उनको अंकुरित करके खाने से हमारे शरीर के बहुत से रोग दूर होते हैं मूंग को सुबह खाली पेट खाना ज्यादा अच्छा रहता हैं।

देसी चने

सोते वक्त 50 ग्राम चने गला कर अगले दिन, अंकुरित कर के सुबह खाली पेट खाने से हमारे शरीर का वजन बढ़ता है साथ ही यह हमारे शरीर मे रोगप्रतिरोधकता को भी बढ़ाता है।

Also Read – 

इन चीज़ों को खाने से शरीर में हो जाती है खून की कमी पूरी

भुने हुए चने खाने से क्या होता है

डायबिटीज के मरीज को जरूर खाना चाहिए ये चीज़े

नीम के पते

यह तो आप सभी जानते ही होंगे कि नीम के पते हमारे शरीर के लिए कितने फायदेमंद होते है इनका सेवन रोज खाली पेट करने से पेट की सारी बीमारी दूर हो जाती है।

तुलसी पते

तुलसी को हिन्दू धर्म मे माँ समान पूजते है. यह सबसे पवित्र पौधा है इसका सेवन रोज सुबह करने से पेट की सारी बीमारियों का अंत हो जाता है।

केला

केला तो आप सभी खाते होंगे जी हां आज इसके फायदे के बारे में बता देते है इसका सेवन दूध के साथ सुबह खाली पेट करने से हमारा वजन बढ़ता है साथ ही यह पेट के बहुत फायदेमंद होता है।

सोयाबीन

सोयाबीन की सब्जी तो सभी खाते है लेकिन अगर आप सोयाबीन को ऐसे ही तेल में तल कर खाये तो उससे आपके शरीर को ज़्यादा फायदा मिलेगा।

दोस्तों आज हमने आपको फिर से अपने स्वथ्य को अच्छा बनाये रखने के लिए टिप्स दिए है आप ऐसी ही और जानकारी चाहते है तो हमे फॉलो करें।