रिलायंस करने जा रही है जियो फोन लॉन्च, स्मार्टफोन की बढ़ रही है मांग

क्या आप भी फोन खरीदने की सोच रहे हो रिलायंस इंडस्ट्रीज अपने 4 जी फीचर फोन की अगले साल की पहली तिमाही की दौरान लॉन्चिंग कर सकती है कोविड-19 के दौर में पढ़ाई और मनोरंजन के लिए स्मार्टफोन के बढ़ते इस्तेमाल का फायदा उठाते हुए वह इसकी लॉन्चिंग के बाद एंट्री लेवल के स्मार्टफोन की लॉन्चिंग भी करेगी।

इससे जियो को सब्सक्राइवर मिलेंगे रिलायंस इंडस्ट्रीज गूगल के साथ मिल कर अपने एंट्री लेवल के स्मार्टफोन डेवलप कर रही है।

 

पिछले साल जियो फोन की बदौलत रिलायंस इंडस्ट्रीज देश में सबसे ज्यादा फोन विक्रेता कंपनी बन गई थी लेकिन कंपोनेंट सोर्सिंग के मोर्चे पर दिक्कत की वजह से यह मार्केट से गायब हो गया रिलायंस ने इस प्रोजेक्ट पर फिर से काम किया है और अब वह इस फीचर फोन की री-लॉन्चिंग की तैयारी में है।

नए जियो फोन कॉन्ट्रैक्ट मैन्यूफैक्चरर फ्लेक्स बना रही है समझा जा रहा है जियो इनकी कीमत 1000 रुपये से कम रखेगी हालांकि इसके साथ जियो का मंथली प्लान भी जुड़ा रहेगा कंपनी देश के आठ लाख रिटेल स्टोर के जरिये इसकी बिक्री को रफ्तार देगी।

पिछली बार जियो 699 से भी कम पर बिक रहा था इस बार कीमत ज्यादा होगी क्योंकि कोविड-19 की वजह से आयात ड्यूटी ज्यादा हो गई है इसका इसकी कीमत पर असर दिखेगा।

हालांकि इसकी कीमत 1000 रुपये से कम ही रहेगी चीन के शहर वुहान में कोरोना संक्रमण की वजह से लॉकडाउन के कारण जियो को कंपोनेंट सप्लाई में दिक्कत आई थी इसकी वजह से जियो फोन की मैन्यूफैक्चरिंग लगभग बंद हो गई थी अब रिलायंस इंडस्ट्रीज नई सोर्सिंग के जरिये ये फोन बनाएगी।

अगर आपको हमारी जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर करना ना भूलें ऐसी ही नई नई जानकारी पाने के लिए हमें फॉलो जरूर करें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *