पुराने दाद को ऐसे खत्म कर चुटकियों में आओ जानते है

0

दाद की बीमारी तो किसी को भी हो जाती है आजकल अधिकतर लोग त्वचा की बीमारियां जैसे दाद, खाज और खुजली की समस्या से परेशान रहते है ये सब एलर्जी की बीमारी व्यक्ति को किसी भी उम्र में हो सकती है इन सब बीमारियों के होने का मुख्य कारण गंदगी है शरीर पर पसीना आकर गंदगी इकट्ठी होने से बैक्टीरिया उत्पन्न हो जाते है और इनफेक्शन होकर दाद, खाज और खुजली की समस्या हो जाती है अगर इन बिमारियों का समय पर इलाज नहीं किया जाए तो ये धीरे-धीरे पूरे शरीर में फैल जाती है आज हम आपको इन बीमारियों से छुटकारा पाने के कुछ आसान उपाय बताएंगे।

नींबू का उपाय

नींबू को पानी में निचोड़कर इस पानी से दाद, खाज और खुजली वाले जगह को धोए इससे आपको जलन महसूस होगी लेकिन इस उपाय से बैक्टीरिया तुरंत मर जाएंगे और दाद, खाज और खुजली की समस्या से बहुत जल्दी छुटकारा मिलेगा।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

खाज, खुजली और दाद में असरदार ये पत्ता करे ऐसे इस्तेमाल

लीवर को कैसे मजबूत बनाया जाए उसके टिप्स हम बताएगे

अनार का उपाय

अनार के पत्तों को पीसकर इसका लेप बना ले और दाद, खाज और खुजली वाले स्थान पर इस लेप को लगाएं इससे दाद, खाज और खुजली की समस्या बहुत जल्दी दूर हो जाएगी।

एलोवेरा का उपाय

एलोवेरा में पाए जाने वाले एंटीबैक्टीरियल और एंटी फंगल गुण त्वचा के इंफेक्शन को बहुत जल्दी दूर करने में सक्षम होते है एलोवेरा में पाया जाने वाला विटामिन ई त्वचा को नमी प्रदान करता है जिससे खाज, खुजली की समस्या से बहुत जल्दी राहत मिलती है खाज, खुजली और दाद वाली जगह पर एलोवेरा जेल लगाकर 15 मिनट सुखाना है और फिर गुनगुने पानी से धोना है इससे दाद, खाज और खुजली की समस्या बहुत जल्दी जड़ से खत्म हो जाएगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...