प्रियंका को नहीं थी लड़को की कमी फिर क्यों की रॉबर्ट से शादी

 प्रियंका गांधी को सभी जानते है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी की आखिरकार कांग्रेस में आधिकारिक रूप से एंट्री हो ही गई कांग्रेस पार्टी में उनको महासचिव जैसे बड़ा पद दिया गया है इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में पूर्वी क्षेत्र का बड़ा प्रभार भी दे दिया गया है प्रियंका के बारे में कई बातें राज हैं इनमें से एक राज ये भी है कि आखिर उन्होंने रॉबर्ट वाड्रा से शादी क्यों की थी चलिए हम आपको बड़ा राज बताते हैं।

1997 में हुई थी दोनों की शादी

प्रियंका और रॉबर्ट की शादी साल 1997 में हुई थी। दोनों एक दूसरे को पहले से ही जानते थे दोनों का विवाह हिन्दू रीति रिवाज से सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ में हुआ था अभी दोनों के दो बच्चे हैं जिनके नाम रेहान और मिराया हैं दोनों अभी पढ़ाई कर रहे हैं।

प्रियंका ने ही बढ़ाया था दोस्ती का हाथ

प्रियंका गांधी का जन्म 12 जनवरी 1972 को हुआ वो अभी 47 साल की हैं जबकि उनके पति 50 साल के हैं दिल्ली के मॉडर्न स्कूल से शुरुआती पढाई के बाद उन्होंने जीसस एंड मैरी महाविद्यालय से साइकोलॉजी की पढ़ाई की है आपको बता दें कि प्रियंका ने ही वाड्रा की ओर दोस्ती का पहला हाथ बढ़ाया था।

जानें वो राज, क्यों की थी वाड्रा से शादी

प्रियंका गांधी ने आउटलुक पत्रिका को दिए इंटरव्यू में अपनी शादी का बड़ा राज खोला था उन्होंने बताया था कि 13 साल की उम्र में उनकी रॉबर्ट से पहली मुलाकात हुई थी उन्होंने कहा था कि पहली मुलाकात में उनके पति कुछ अलग व्यक्ति की तरह व्यवहार किया था इस वजह से वो पसंद आ गए थे हालांकि दोनों की शादी के लिए गांधी परिवार राजी नहीं था लेकिन प्रियंका की जिद के आगे सबको झुकना पड़ा था।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये जानकारी पसन्द आयी तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *