प्राइवेट जॉब के लिए खुशखबरी मोदी जी ने कर दिया ऐलान

प्राइवेट नौकरी करने वालों पर लागू हुए ये नए नियम दोस्तों जैसाकि आप सभी जानते है, कि रोजगार न होने के कारण ज्यादातर लोग प्राइवेट नौकरी करके अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे है, और यदि आप भी प्राइवेट नौकरी करते है, तो प्राइवेट नौकरी करने वालों पर नए नियम लागू हुए है, तो ये नए नियम क्या है।

इन्हें भी जरूर पढें – 

मोदी सरकार ने की तोहफे की बरसात खाते में आएंगे इतने रुपये

फ़ोन में वायरस है या नहीं ऐसे करे पता पूरी खबर

● अब पंजीयन कराना हो जाएगा अनिवार्य – दोस्तों यदि आपको प्राइवेट नौकरी करनी है, तो अब आपके लिए पंजीयन कराना अनिवार्य हो जाएगा पहले सरकारी नौकरी करने के लिए आपको पंजीयन करना अनिवार्य रहता थी लेकिन अब प्राइवेट नौकरी के लिए भी पंजीयन जरूरी है।

● कर्मचारियों को हटाने का हक नहीं रहेगा – दोस्तों जिस कंपनी में 100 से ज्यादा प्राइवेट कर्मचारी काम कर रहे हैं अब उन कंपनियों को अपने कर्मचारियों को कभी भी हटाने का हक नहीं रहेगा दरअसल अगर किसी भी प्राइवेट कर्मचारी को लेकर कोई बदलाव कर रहा है वह तो उसको पहले केंद्र सरकार से मंजूरी लेनी होगी उसी के बाद कम्पनी कर्मचारी को हटा सकती है।

● नौकरी चले जाने के बाद भी मिलेगी सैलरी – दोस्तों यदि आप की नौकरी चली जाती है, तो आपको अब 90 दिनों की सैलरी मिलेगी दरअसल अब अटल बीमित व्यक्ति कल्याण योजना की योजना के तहत आपको नौकरी चले जाने के बाद भी आपको 90 दिनों का यानी तीन महीनों के सैलरी का 25% राशि आपके बैंक अकाउंट में दे दिया जाएगा।

● अब प्राइवेट कर्मचारी भी पेंशन का उठा सकते है फायदा – दोस्तों अगर आपको भी सरकारी कर्मचारियों की तरह पेंशन चाहिए तो आप अगर एक प्राइवेट कर्मचारी है तो आप भी एक योजना का फायदा उठा सकते हैं दरअसल सरकार की तरफ से निकाली गई योजना नेशनल पेंशन सिस्टम एनपीएस के माध्यम से आप भी अगर 30 वर्ष के ऊपर है, तो आप एनपीएस योजना का फायदा उठा सकते हैं।

प्राइवेट जॉब वालो के लिए इससे अच्छी खबर कुछ हो नहीं सकती मोदी सरकार जनता के लिए कुछ न कुछ करती है लेकिन अच्छा करती है आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *