फ़ोन को हैंग होने से कैसे बचाएं करे सिर्फ दो काम कर ले फ़ोन में

हेल्लो दोस्तों आप जानते है की फ़ोन क्यों हैंग होता है फ़ोन बहुत वजह से हैंग होता है जैसे फ़ोन में ज़्यादा एप्प्स होना और उनको टाइम पर अपडेट न करना ऐसी ही बहुत वजह से फ़ोन हैंग होने लगता है आपको हम 2 बातों के बारे में बताने वाले है जिससे आपका फ़ोन हैंग होने से बच जाएगा।

Also Read – 

खराब फ़ोन को कैसे अच्छा फ़ोन बनाएं

रेडमी फ़ोन का चार्जर कैसे ख़रीदे

1. फ़ोन अच्छा रोकने के लिए समवर्ती ऐप्स की संख्या कम करेंआपT

प्रत्येक मोबाइल फोन में मेमोरी (रैम) और प्रोसेसिंग पावर जैसे संसाधनों की सीमित मात्रा होती है यदि आप इन संसाधनों की क्षमता से परे फोन को अधिक परेशान करते हैं, तो फोन लटका सकता है इसलिए, आपको समवर्ती रूप से चल रहे ऐप्स की संख्या को कम और कम करना चाहिए पृष्ठभूमि में चलने वाले कई ऐप्स हैं आप उन ऐप्स को रोककर क्लोज़ेड मेमोरी को मुक्त कर सकते हैं जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है।

2. सभी एप्स अपडेटेड रखें

ऐप स्टोर पर जाकर रखें मोबाइल ऐप डेवलपर्स अपने ऐप्स के प्रदर्शन में सुधार जारी रखते हैं इसलिए यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि जब आप एक बेहतर संस्करण उपलब्ध हों तो आप नियमित रूप से सभी ऐप्स अपडेट करें ऐप्स के नवीनतम संस्करणों को कम मेमोरी और सीपीयू पावर का उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया जा सकता है।

अगर आप इन दोनों बातों को ध्यान में रखते है तो आपका फोन कभी हैंग नही होगा आपको पोस्ट पसंद आयी तो दोस्तों के साथ शेयर करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *