फ़ोन की बैटरी बचाना चाहते हो तो करे इस ऐप्प को डिलीट

0

सभी के फ़ोन में यहाँ ऐप्प होती है जिससे फोन पर बहुत फर्क पड़ता है जब से हाई ग्राफिक गेम का चलन बढ़ा है मोबाइल हैंग और चार्जिंग खत्म होने की समस्या भी बढ़ने लगी है. लोग नए स्मार्टफोन खरीदने से पहले दमदार बैटरी जरूर देखते हैं लेकिन क्या आपको पता है एक ऐसा एप्लीकेशन है जो सबसे ज्यादा बैटरी ड्रेन करता है. मोबाइल इकोनॉमिस्ट के अनुसार फेसबुक एप्लीकेशन सबसे ज्यादा बैटरी खींचता है!


स्मार्टफोन के 100% बैटरी चार्जिंग से 47% केवल फेसबुक एप्लीकेशन इस्तेमाल करता है. यदि इसे कुछ दिन के लिए अनइंस्टॉल कर देते हैं तो खुद ब खुद आपको फर्क मालूम होने लगेगा. वैसे आपके स्मार्टफोन की बैटरी दुगुनी चलेगी इस टेस्ट को आईफोन 7 से टेस्ट किया गया था जिससे पता चला की फेसबुक 47% बैटरी खर्च करता है!

इसका यह मतलब नहीं कि आप फेसबुक चलाना ही बंद करें. मतलब यदि इसे यूज करते हैं तो फेसबुक लाइट इनस्टॉल करें या फिर एप की मैनुअल सेटिंग में जाएं और वहां से वीडियो ऑटोप्ले नोटिफिकेशन और लोकेशन जैसी चीजें बंद कर दें. इससे बैटरी कम ड्रेन होगी और हैंग होने की समस्या खत्म होगी!

नोटिफिकेशन और लोकेशन जैसी चीजों को पोको F1 में बेहतरीन तरीके से ऑप्टिमाइज करता है इसलिए शाओमी का सबसे तगड़ा फोन पोको F1 को माना जाता है क्योंकि क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 845 के साथ यह बेहतरीन एप्लीकेशन ऑप्टिमाइजेशन देता है!

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये अगर आपको जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करे

Loading...