पशु भी देते है शुभ और अशुभ संकेत आप भी जान ले क्या होता संकेत का मतलब

0

हर चीज का कुछ न कुछ मतलब होता है फिर चाहे वो कुछ भी हो ऐसे ही शुभ और अशुभ का मतलब होता है
इस समाज में कई लोग शुभ और अशुभ में काफी विश्वास रखते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो इन सब बातों में कतई विश्वास नहीं करते हैं लेकिन ये गौर करने वाली बात है कि क्या ये वाकई आपकी जिंदगी से ताल्लुक रखते हैं हम आपको बता रहे हैं कि कैसे शुभ और अशुभ के संकेत पशु भी देते हैं।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

रेडमी 5 प्रो को भी भूल जाओगे इस फ़ोन के सामने

कौन सा रत्न किस राशि वालो को पहनना चाहिए

राशि के हिसाब से चुन ले अपना जीवन साथी

आमतौर पर देखा जाता है कि लोग बिल्लियों को लेकर काफी सचेत रहते हैं कहते हैं कि जिस घर में बिल्लियां लड़ती हुई दिखाई देती हैं उस घर में शीघ्र ही टूट की संभावना होती है उस घर में विवाद की बढ़ोतरी होती है साथ उस घर के लोग एक दूसरे से लड़ते रहते हैं कई घरों में छछूंदर का घर में आना शुभ होता है इसके घर में रहने से लक्ष्मी के आने के संकेत मिलते हैं।

गायों का हमारे जिंदगी में काफी महत्व है अगर आपके घर के दरवाजे पर गाय जोर से रंभाए तो निश्चित ही उस घर में सुख और शांति आती है अगर आपको कुत्ते के रोने की आवाज सुनाई दे और वो कुत्ता आपके घर की ओर मुंह करके रोता हो तो जान लीजिए की किसी तरह की अनहोनी होने वाली है ऐसा भी हो सकता है कि आपके घर में किसी की मृत्यु हो सकती है।

अगर गाय दूध दुहते समय ऊंचे स्वर में रंभा रही है और दूध दुहते वक्त बैठ जाती है तो वो अपशकुन माना जाता है साथ ही गाय का बछड़ा छोड़ना भी अपशकुन माना जाता है मान्यता है कि अगर काली चींटियां एक समूह में घूमती दिखाई दे तो वहां धन और ऐश्वर्य का आगमन होता है लेकिन ऐसे जगहों पर लड़ाई की भी संभावना होती है।

आप भी ऐसे समझ सकते है कि पशु शुभ संकेत दे रहा है या अशुभ आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमें फॉलो करें।

Loading...