पाकिस्तान में हुए टमाटर का दाम इतना हर पाकिस्तानी की हालत खराब

टमाटर भारत मे 2 रूपये किलो मिलते है पुलवामा आक्रमण के बाद हिंदुस्तान ने अलग-अलग तरीकों से पाकिस्तान को बर्बाद करना शुरू कर दिया है जिसमें बिजनेस रिलेशन भी शामिल है कई ट्रेडर्स और किसानों ने पाकिस्तान को माल भेजने के लिए मना कर दिया है कई ट्रेडर्स और किसानों ने बोला है, कि चाहे हमारा माल से निकल जाए, लेकिन हम पाकिस्तान को अपना माल नहीं भेजेंगे और वही पाकिस्तान निर्यात किए जाने वाले सामानों पर दो सौ परसेंट कस्टम ड्यूटी बढ़ा दी गई है।

हिंदुस्तानी किसानों ने अपने उत्पाद पाकिस्तान में भेजने से मना कर दिया है मध्य प्रदेश के किसानों ने पाकिस्तान को टमाटर बेचने से मना कर दिया है उनका मानना है, कि हम पाकिस्तान को भूख से मरने वाले हैं इसका असर सीधा-सीधा पाकिस्तान में दिखाई दे रहा है।

पाकिस्तान में टमाटर के दाम आसमान छूने लगे हैं और इसी बात की जानकारी साउथ एशिया की एक रिपोर्टर ने अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट पर भी है लोगों का कहना है, कि वह टमाटर की जगह दही और आलू बुखारा जैसी चीजों का इस्तेमाल किया करेंगे, क्योंकि टमाटर का भाव 180 रुपये किलो है।

पाकिस्तान में टमाटर 180 रुपये किलो मिल रहे हैं वह हिंदुस्तान में टमाटर मात्र 10 रुपये किलो में आते हैं पाकिस्तान को सबसे अधिक फल सब्जियां सप्लाई करने वाली आजादपुर मंडी में बिजनेस में वहां माल नहीं भेजने का निर्णय लिया है एक मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार बागा मार्ग से रोजाना 75 से 100 ट्रक टमाटर के जाया करते थे, मगर इस घटना के पश्चात ट्रेडर्स ने उन ट्रकों को रोक दिया है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion