पैर में काला धागा क्यों बाँधा जाता है पढ़े ये पोस्ट

पैर में काला धागा क्यों बाँधा जाता है पढ़े ये पोस्ट

हेल्लो दोस्तों वैसे तो काले धागे बहुत से काम मे उपयोग किया जाता है लेकिन काले धागे बहुत से काम आने वाली चीज है लेकिन कालेधागे को पैर में क्यों बाँधा जाता है ये हम आपको बताएंगे।

काले धागे के फायदे

दोस्तों आज मैं आपको एक धागे के बारे में बताने जा रही हूं , जो कि पैर में बाधा जाता हैं  जो इस धागे को अपने पैर म बधता है , इससे उसमें सकारत्मक बनी रहती हैं ।

भारत में तंत्र-मंत्र टोने-टोटके में विश्वास करने वाले लोग बहूत हैं आपको भी कभी न कभी किसी ने कुछ ख़ास टोटको की सलाह जरूर दी होगी।

बहरहाल, हम ये तो नहीं कह रहे टोटके कारगर होते हैं या नहीं पर लोगों की आस्था का सम्मान भी आवश्यक हैं।

आज हम आपको बताएँगे एक प्रचलित टोटके के बारे में, जिसका इस्तेमाल करने पर पैरों के दर्द से मुक्ति मिलती है।

कई लोग काले रंग के धागे को पैरों में बांधते हैं अधिकांश लोगों का मानना है कि पैरो में दर्द होने पर अगर काला धागा एड़ी के ऊपर बाँधा जाये तो दर्द कि शिकायत दूर हो जाती है, साथ ही भविष्य में दर्द उठने कि सम्भावना भी कम रहती है आश्चर्यजनक तौर पर इस टोटके के सकारात्मक परिणाम देखने को मिलते हैं।

काला धागा पहनने या काला टीका लगाने की परंपरा प्राचीन काल से चली आ रही है और यह आज भी प्रचलित है तार्किक लोग इसे एक प्राचीन अंधविश्वास से अधिक कुछ भी नहीं मानते पर यह भी सच है विश्वास एक प्रकार की सकारात्मक मानसिकता है
जिसके कारण इन्सान का जीवन किर्याशील है।

आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताए।

Kiran Kashyap

मैं किरण कश्यप एक हिंदी ब्लॉगर हूं हिंदी भाषा की इस website पर आपको वो जानकारी उपलब्ध करवाना चाहती हूँ जो आपकी life के लिए बहुत जरुरी है आपको हमारी इस website पर कुछ ऐसी जानकारी मिलेगी जो आपको कही नहीं मिलेगी हमारा हमेशा से यही प्रयास रहा है कि हम आपको आपकी life की अच्छी जानकारी दे। www.askinhindi.in आप हमारी website को जरूर फॉलो करें।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *