One plus 8T 5g सबसे फ़ास्ट स्मार्टफोन होने जा रहा है लॉन्च, जानें पूरी जानकारी

आज आपको ऐसे स्मार्टफोन के बारे में बताएंगे जो आपको बहुत ही खास लगने वाला है। प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड वनप्लस हर साल अपनी स्टैंडर्ड सीरीज के अलावा अपग्रेड्स के साथ T-सीरीज के फोन भी लेकर आता है। कंपनी 2020 में OnePlus Nord लेकर आई है और अब OnePlus 8T 5G लॉन्च के लिए तैयार है। यह फोन क्वालकॉम के लेटेस्ट प्रोसेसर के साथ उतारा जा सकता है और कंपनी इसकी फास्ट परफॉर्मेंस की ओर इशारा कर रही है।

टेक ब्रैंड वनप्लस की ओर से पिछले कुछ सप्ताह में OnePlus 8T से जुड़े डीटेल्स शेयर किए जा रहे थे। कंपनी का कहना है कि यह स्मार्टफोन OnePlus 8 सीरीज का सेकेंड जेनरेशन अपग्रेड होने के चलते क्वॉलिटी-लाइफ-अपग्रेड्स के साथ आएगा। ऐसे में नया फोन सबसे तेज वनप्लस डिवाइस हो सकता है। लीक्स से सामने आए डीटेल्स के बाद कंपनी ने फोन का नाम OnePlus 8T 5G कन्फर्म कर दिया है।

इसकी ऑफिशल लॉन्च डेट सामने नहीं आई है।

नए स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस फिलहाल कंपनी ने अब तक टीज या शेयर नहीं किए हैं। अब OnePlus 8T 5G का नाम जरूर कन्फर्म हो गया है। इसके अलावा खास बात यह है कि कंपनी OnePlus 8T के साथ ‘Series’ वर्ड इस्तेमाल नहीं कर रही है। इसका मतलब है कि इस साथ कंपनी के T अपग्रेड का कोई Pro वेरियंट नहीं आएगा। यह बात पहले भी सामने आई थी कि 2020 में वनप्लस अफॉर्डेबल मार्केट पर फोकस करने के अलावा OnePlus 8T Pro नहीं लॉन्च करेगा।

साल 2020 में OnePlus 8 Pro ही कंपनी का फ्लैगशिप डिवाइस बना रहेगा। लीक्स स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो फोन में 65W चार्जिंग टेक्नॉलजी मिल सकती है, जो 30 मिनट से कम में फोन फुल चार्ज कर देगी। इसमें 120Hz AMOLED डिस्प्ले के साथ 48MP Sony IMX689 सेंसर वाला क्वॉड कैमरा सेटअप मिल सकता है। इसमें मेन कैमरा के अलावा 16MP अल्ट्रा-वाइड, 5MP मैक्रो और चौथा डेप्थ सेंसर मिल सकता है। अब तक सामने आए लीक्स की मानें तो फोन 14 अक्टूबर को लॉन्च हो सकता है।

OnePlus 8T 5G के बारे में कहा गया है कि यह कंपनी की लेटेस्ट सीरीज से फास्ट परफॉर्म करेगा। इसका मतलब है कि OnePlus 8 सीरीज में मिलने वाले स्नैपड्रैगन 865 के मुकाबले इस डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ प्रोसेसर दिया जा सकता है। इसके अलावा टॉप-एंड मॉडल में कंपनी ज्यादा रैम और इंटरनल स्टोरेज दे सकती है। OnePlus 8T 5G दरअसल OnePlus 8 का अपग्रेड होगा और OnePlus 8 Pro के अपग्रेड के तौर पर नहीं उतारा जाएगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें जरूर बताएं ऐसी ही नई नई जानकारी पाने के लिए हमें फ़ॉलो जरूर करें।

Join The Discussion