Nokia ने लॉन्च किया बड़ा ऐलान, इस महीने लॉन्च होगा Nokia 7.2

इस महीने लॉन्च होने जा रहा है यह स्मार्टफोन नोकिया 7.2 एक आगामी मिड-रेंज स्मार्टफोन है जो इस महीने के अंत में चीन में और सितंबर में IFA में वैश्विक रिलीज के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है। इसके आधिकारिक अनावरण से पहले, फोन को गीकबेंच पर देखा गया है। बेंचमार्क रिजल्ट में इसके प्रोसेसर सहित इसके स्पेक्स के बारे में अहम जानकारी सामने आई है।

कल डिवाइस को “HMD ग्लोबल नोकिया 7.2” के रूप में बेंचमार्क किया गया था। यह एंड्रॉइड 9 चलाता है और इसमें 6GB रैम है। अन्य रैम वेरिएंट भी होने चाहिए लेकिन यह उच्चतम कॉन्फ़िगरेशन होना चाहिए। इसके पूर्ववर्ती, नोकिया 7.1 को 3 जीबी रैम और 6 जीबी रैम वेरिएंट में घोषित किया गया था।

गीकबेंच प्रोसेसर का उल्लेख नहीं करता है क्योंकि मदरबोर्ड कहता है “डेयरडेविल” जो फोन का कोडनेम है। हालांकि, बेस फ्रिक्वेंसी 1.84GHz है। हमने इसकी तुलना अन्य डिवाइसों से की है जिन्हें बेंचमार्क किया गया है और एक ही बेस फ्रिक्वेंसी वाली चिपसेट स्नैपड्रैगन 660 है।

हाँ, नोकिया 7.2 पहले की तरह स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ आएगा। यह एक अच्छा अपग्रेड है जिसमें नोकिया 7.1 स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर द्वारा संचालित है। डिवाइस ने सिंगल-कोर टेस्ट में 1604 अंक और मल्टी-कोर टेस्ट में 5821 अंक हासिल किए। वे रेडमी नोट 7 के स्कोर के समान हैं जो एक ही चिपसेट द्वारा संचालित होता है। नोकिया 7.2 के बारे में कहा जाता है कि तीन रियर कैमरे एक परिपत्र आवास में व्यवस्थित हैं।

कैमरों का कॉन्फ़िगरेशन अज्ञात है, लेकिन हमें उम्मीद है कि उनके पास ZEISS लेंस होगा। फोन में FHD + डिस्प्ले और रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी होना चाहिए। इसे Android भी चलाना चाहिए। इसकी सम्भावित कीमत ₹14,030 हो सकती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *