नाभि खिसकने पर तुरंत करें ये काम

कभी कभी ऐसा हो जाता है कि नाभि खिसक जाती है ज़्यादा वजन उठाने से या फिर किसी और वजह से धरण एक सामान्य बीमारी है, जो अक्सर भारी वजन उठाने और कब्ज के कारण होती है आज हम आपको इसके कुछ घरेलू उपचार के बारे में बताएंगे।

 जब हम कोई भारी काम करते हैं और तो नाभि अपनी जगह से हट जाती है कई डॉक्टरों का कहना है कि नाभि खिसकने से पेट का पाचन तंत्र बिगड़ जाता है।

धरण पडने से पेट मे दर्द भी बहुत होता है और कई बार तो दस्त भी लग जाते हैं आज हम आपको धरण ठीक करने के देसी तरीके बताएं धरण का इलाज,चाय पत्ती से धरण की वजह से दस्त लगना एक आम सी बात है दस्त को रोकने के लिए सुबह उठकर एक गिलास पानी में एक चम्मच चाय पत्ती का मिलाकर एक घोल तैयार करें यह चाय पत्ती का पानी पीने से दस्त भी ठीक हो जाएंगे और धरण का दर्द भी कम हो जाएगा।

पुदीने से इलाज पुदीने की मदद से धरण का इलाज किया जा सकता है खाली पेट पुदीने के पत्ते खाने से धरण ठीक हो जाती है और दर्द भी कम हो जाता है पुदीने के पत्तों का जूस बनाकर पीने से जल्दी आराम पड़ता है इसके अलावा आप धरण का इलाज खुद भी कर सकते हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion