नाक के ब्लैकहेड्स को ख़त्म करे सिर्फ कुछ दिन में

0

हेल्लो दोस्तों बहुत बार हमारे चेहरे पर ब्लैक हेड्स हो जाते है खास के लोगों की नाक पर ब्लैकहेड्स जमा हो जाते हैं यह हर किसी लड़की या लड़के की समस्या होती है हम कितना भी कोशिश कर लें, यह ब्लैकहेड्स जाते ही नहीं है हम कितनी भी क्रीम का इस्तेमाल कर लें, पर फिर भी कोई फायदा नहीं हो पाता।

ब्यूटी पार्लर के चक्कर लगाते लगाते भी इनमें कमी नहीं आती आज हम आपको इनको साफ़ करने का एक घरेलु नुस्खा बताएँगे हमारे घर में ही मौजूद टूथपेस्ट और नमक से हम उनको बहुत आसानी से हटा सकते हैं हम आपको टिप्स बताते है ।

Also Read – 

गुलाब जल से बनाये अपनी गालों को गुलाबी

दही को चेहरे पर लगाने के इतने फायदे

नमक और टूथपेस्ट

ज्यादातर सफेद टूथपेस्ट में मिंट की मात्रा अधिक होती है यह त्वचा में मौजूद छिद्रों को खोलकर बैक्टीरिया खत्म कर देता है, जो ब्लैकहेड के मुख्य कारण होते हैं। इसमें दूसरी सामग्री होती है नमक, इसमें मिनरल्स हमारी डेड स्किन को साफ कर देते हैं।

इस्तेमाल करने का तरीका

1 बॉल में आधा चम्मच टूथपेस्ट ले, इसमें चुटकी भर नमक मिला लें इस पेस्ट को अपनी त्वचा पर टूथ ब्रश से लगाएं और 5 मिनट हल्की भाप ले इससे नाक के ब्लैकहेड्स मुलायम होंगे और आसानी से उभर कर बाहर आ जाएंगे, इनकी सफाई करने के बाद पेस्ट का एक कोट और लगाएं और पानी मिलाकर हल्का मसाज करें जिससे बचे हुए ब्लैकहेड्स भी सब निकल जाएंगे, बाद में ठंडे पानी से चेहरा धोएं अपने चेहरे को अच्छे से मॉइश्चराइज करें, इस ट्रिक को हफ्ते में एक बार करें।

आप अपनी स्किन जरूर देखें की कैसी है क्योकि किसी किसी की स्किन हर चीज़ को शूट नहीं कर पाती आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं ऐसी ही और जानकारी के लिए हमे फॉलो करे।

Loading...